महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक और झटका, April में बढ़ने वाले हैं LED TV के दाम
Advertisement

महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक और झटका, April में बढ़ने वाले हैं LED TV के दाम

वैश्विक मार्केट में ओपन सेल पैनल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. 1 महीने में ये पैनल 35 प्रतिशत तक महंगे हो गए हैं. इसका सीधा असर LED TV की कीमत पर पड़ रहा है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अगर आप भी एलईडी टीवी (LED TV) खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जल्दी कीजिए, 1 अप्रैल से टीवी की कीमतों में बड़ा इजाफा होने की संभावना है. इसका कारण टीवी मैन्युफैक्चरिंग में इस्तेमाल होने वाले ओपन सेल पैनल (Open Cell Panel) में अचानक हुई बढ़ोतरी को बताया जा रहा है. 

  1. 1 अप्रैल से 5-7 प्रतिशत तक महंगे हो सकते हैं LED TV
  2. ओपन सेल पैनल में लगातार हो रही बढ़ोतरी बनी कारण
  3. LG समेत कुछ कंपनियां पहले ही बढ़ा चुकी हैं TV के दाम

35% तक महंगे हुए ओपन सेल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले एक महीने में ओपन-सेल पैनल वैश्विक बाजारों में 35% तक महंगे हुए हैं, जिसका असर अब टीवी की कीमतों पर पड़ेगा. पैनासोनिक (Panasonic), हायर (Haier) और थॉमसन (Thomson) जैसे बड़े ब्रांड के अधिकारी पहले ही इसका संकेत दे चुके हैं. जबकि एलजी (LG) जैसी कुछ कंपनियां पहले ही LED TV की कीमतें बढ़ा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें:- ममता की चोट पर TMC नेता का भड़काऊ बयान, बोले- अगर गुजरात में होता तो 'गोधरा' हो जाता

5-7 प्रतिशत तक महंगे होंगे LED TV

पैनासोनिक इंडिया एंड साउथ एशिया के CEO मनीष शर्मा ने कहा, ‘ओपन सेल पैनल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और इसलिए टीवी की कीमतें बढ़ रही हैं. संभावना है कि अप्रैल तक टीवी की कीमतें और बढ़ सकती हैं. वर्तमान रुझानों को देखते हुए अप्रैल तक कीमतों में 5-7 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें:- शादी में फोटो खींचने पर टोका, मनचलों ने चाकू गोदकर कर दी दुल्हन के चाचा की हत्या

लगातार बढ़ानी पड़ सकती हैं कीमतें

इसी तरह हायर अप्लायंस इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रैगांजा ने कहा कि कीमतों को बढ़ाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है. ओपन-सेल की कीमतों में जबरदस्त तेजी आई है. अगर यह जारी रहता है, तो हमें कीमतों में लगातार बढ़ोतरी करनी होगी. 

VIDEO

Trending news