Home Loan पर माफ होगी 6 EMI! LIC हाउसिंग फाइनेंस ने शुरू की बुजुर्गों के लिए नई स्कीम
Advertisement

Home Loan पर माफ होगी 6 EMI! LIC हाउसिंग फाइनेंस ने शुरू की बुजुर्गों के लिए नई स्कीम

Home Loan EMI: LIC Housing Finance ने देश के बुजुर्गों के लिए होम लोन (Home Loan) पर एक बढ़िया स्कीम की पेशकश की है. इस स्कीम के तहत बुजुर्गों को होम लोन की 6 EMI को भरने से पूरी तरह छूट मिलेगी, यानी होम लोन की पूरी अवधि के दौरान 6 EMI का बोझ कम हो जाएगा.

Home Loan पर 6 EMI की छूट!

मुंबई: Home Loan EMI: LIC Housing Finance ने देश के बुजुर्गों के लिए होम लोन (Home Loan) पर एक बढ़िया स्कीम की पेशकश की है. इस स्कीम के तहत बुजुर्गों को होम लोन की 6 EMI को भरने से पूरी तरह छूट मिलेगी, यानी होम लोन की पूरी अवधि के दौरान 6 EMI का बोझ कम हो जाएगा. खास बुजुर्गों के लिए शुरू की गई इस स्कीम के दायरे में सभी केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी और पेंशनर्स आएंगे. 

ये भी पढ़ें- Post Office Monthly Income Scheme में निवेश कर बढ़ाइए अपनी कमाई, घर बैठे खाता खोलने की है सुविधा

LIC Housing Finance की नई होम लोन स्कीम 

नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी LIC Housing Finance की ओर से शुरू की गई इस स्कीम का नाम है गृह वरिष्ठ (Griha Varishtha). ये स्कीम खास उन कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए है जो Defined Benefit Pension Scheme के तहत कवर्ड हैं. हालांकि EMI पर छूट का फायदा पहले भी दिया जाता रहा है. 

6 EMI पर ऐसे मिलेगी छूट 

LIC Housing Finance की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि EMI में छूट 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं EMI पर लागू होगी. जिसे आउटस्टैंडिंग प्रिंसिपल यानी बकाया मूलधन में एडजस्ट कर दिया जाएगा. LIC Housing Finance की ओर जारी बयान के मुताबिक 'गृह वरिष्ठ स्कीम के तहत इस स्कीम के लिए अप्लाई करने के वक्त ग्राहक की उम्र 65 साल तक हो सकती है, इस लोन की अवधि ग्राहक की 80 साल की उम्र तक होगी या फिर अधिकतम अवधि 30 साल होगी, इसमें से जो भी पहले आए.' 

इन बुजुर्गों को होगा फायदा 

LIC Housing Finance की इस स्कीम के तहत ग्राहक लोन का इस्तेमाल घर खरीदने, घर का निर्माण करवाने या फिर घर की मरम्मत करवाने या मौजूदा प्रॉपर्टी का विस्तार करने के लिए कर सकता है. इस स्कीम के दायरे में सरकारी बीमा कंपनियों, केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी और पेंशनर्स आएंगे. इसके अलावा रेलवे, डिफेंस और बैंकों के कर्मचारी और पेंशनर्स भी आएंगे जो डिफाइंड बेनेफिट पेंशन  स्कीम के तहत कवर्ड हैं.

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में गरीबों, प्रवासी मजदूरों के लिए बनेंगे किराए के घर, कैबिनेट से मिली मंजूरी, मिलेंगी ढेरों सुविधाएं

LIVE TV

Trending news