LIC की बंद हो गई पॉलिसी पर मिलेगा जबरदस्त मुनाफा! 22 अक्टूबर तक है मौका, बस जल्दी करें ये काम
Advertisement
trendingNow1971694

LIC की बंद हो गई पॉलिसी पर मिलेगा जबरदस्त मुनाफा! 22 अक्टूबर तक है मौका, बस जल्दी करें ये काम

LIC ने यह जानकारी देता हुए बताया है कि एक विशेष रिवाइवल अभियान के तहत ग्राहक  इसके लिए जो भी टोटल प्रीमियम होगा, उस पर छूट दी जाएगी। हालांकि, मेडिकल की जो भी जरूरतें हैं, उस पर कोई छूट नहीं दी जाएगी.  

LIC Policy News

नई दिल्ली: अगर आपकी भी कोई एलआईसी पॉलिसी लैप्स हो गई है तो आपके पास 22 अक्टूबर तक का सुनहरा मौका है. भारतीय जीवन बीमा निगम 23 अगस्त से एक विशेष रिवाइवल अभियान शुरू किया है. इसके तहत 23 अगस्त से 22 अक्टूबर के बीच कभी भी आप अपनी बंद पड़ी पॉलिसी को शुरू करा सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया. 

  1. टर्म को पूरा करना अनिवार्य 
  2. 30% तक की मिलेगी छूट
  3. टोटल प्रीमियम में मिलेगी छूट

टोटल प्रीमियम में मिलेगी छूट 

LIC ने यह जानकारी दिया है कि एक विशेष रिवाइवल अभियान के तहत ग्राहक  इसके लिए जो भी टोटल प्रीमियम होगा, उस पर छूट दी जाएगी. लेकिन, मेडिकल की जो भी जरूरतें हैं, उस पर कोई छूट नहीं दी जाएगी. इसमें लेट फीस में मैक्रो इंश्योरेंस और हेल्थ दोनों पर देर से दी गई फीस में छूट मिलेगी. इस स्पेशल रिवाइवल अभियान के तहत उन विशेष बीमा को चालू किया जा सकता है, जो 5 साल से कम समय से बंद पड़ी हैं. हालांकि, टर्म इंश्योरेंस और मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज पर छूट नहीं मिलेगी. इसके लिए आपको पूरी फीस भरनी होगी.

ये भी पढ़ें- तेजस ट्रेन ढाई घंटे लेट, IRCTC यात्रियों को देगा 4 लाख रुपये का मुआवजा, जानें कैसे?

30% तक की मिलेगी छूट

एलआईसी ने कहा है कि एक लाख रुपये के सालाना प्रीमियम वाले बीमा पर 20 फीसद या अधिकतम 2 हजार रुपये की छूट मिलेगी. जबकि, 1 लाख रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक के सालाना प्रीमियम वाली पॉलिसी पर 25% या अधिकतम 2,500 रुपये की छूट मिलेगी. 3 लाख 1 रुपए और इससे ऊपर के प्रीमियम वाली पॉलिसियों पर 30% या अधिकतम 3 हजार रुपये की छूट मिलेगी. 

टर्म को पूरा करना अनिवार्य 

इस रिवाइवल अभियान के तहत उन बीमा योजनाओं को शामिल किया जाएग, जो पॉलिसी टर्म को पूरा करती हैं और प्रीमियम के पेमेंट के नियमों को पूरा करती हैं. LIC ने कहा है कि यह अभियान उनके लिए लांच किया गया है, जो ग्राहक समय पर प्रीमियम का पेमेंट किसी कारण से नहीं कर पाए हैं. चालू होने वाली पॉलिसी में आपको पुरानी पॉलिसी का जो भी कवर होगा, वह मिलेगा. तो बस आज ही लाभ उठाएं इस शानदार ऑफर का. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news