LIC की बचत प्लस पॉलिसी है बेहद खास, मुश्किल वक्त में आएगी बहुत काम
Advertisement
trendingNow1866967

LIC की बचत प्लस पॉलिसी है बेहद खास, मुश्किल वक्त में आएगी बहुत काम

भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक नई पॉलिसी बाजार में लॉन्च की है. इस पॉलिसी में कुछ ऐसे ऑप्शन दिए गए हैं जो पहले किसी पॉलिसी में नहीं हैं. इस वजह से ये पॉलिसी उस वक्त आपके अपनों के काम आएगी जब आप दुनिया में नहीं होंगे.

बडे़ काम की है LIC की बचत प्लस पॉलिसी

दिल्ली: जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी. एलआईसी का नया प्लान इसी सोच के साथ तैयार किया गया है. बचत प्लस प्लान में इस बात का विशेष ख्याल रखा गया है कि जब आप इस दुनिया में नहीं होंगे तब आपके परिवार को कोई दिक्कत नहीं होगी. तो अगर आप अपनों के लिए किसी पॉलिसी को खरीदने जा रहे हैं तो फिलहाल इससे बेहतर दूसरी पॉलिसी कोई नहीं है.

  1. LIC ने लॉन्च की है नई पॉलिसी
  2. बड़े काम की है बचत प्लस पॉलिसी
  3. मुश्किल वक्त में आएगी बहुत काम

बचत प्लस प्लान को समझिए

नाम की तरह ही LIC के नए प्लान बचत प्लस में सेविंग के साथ-साथ पूरी सुरक्षा का ख्याल भी रखा गया है. अगर पॉलिसी की मैच्योरिटी से पहले पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मिलेगी. यह पॉलिसी एकल प्रीमियम और सीमित प्रीमियम भुगतान मोड के लिए ‘सम एश्योर्ड ऑन डेथ’ चुनने का विकल्प देती है.

1 लाख रुपए का मिनिमम सम एश्योर्ड

दुर्घटनावश पॉलिसीधारक की मौत हो जाने के बाद एलआईसी पीड़ित परिवार को कम से कम 1 लाख रुपये तक का कवर देगी.  अगर पॉलिसीधारक सम एश्योर्ड ऑन डेथ के लिए ज्यादा कवर का विकल्प चुनता है तो उसके परिवार को उतनी ही आर्थिक मदद मिलेगी. इसके अलावा पॉलिसी मेच्योर होने पर नियम के मुताबिक आपको आपकी कुल रकम भी दे जी जाएगी. इस तरह से आपको इस पॉलिसी को खरीदने पर फायदा ही फायदा है.

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से बदल जाएगा इनकम टैक्स से जुड़ा ये नियम, अभी जान लें; नहीं तो होगा भारी नुकसान

कैसे खरीद सकते हैं पॉलिसी

एलआईसी की नई पॉलिसी अधिकृत एलआईसी एजेंट या फिर एलआईसी की वेबसाइट www.licindia.in के जरिए ऑनलाइन भी खरीदी जा सकती है. यह नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग प्लान है. एलआईसी के मुताबिक ये पॉलिसी 5 साल में पूरी होगी. मुश्किल वक्त में आर्थिक मदद के लिहाज से ये पॉलिसी काफी अच्छी मानी जा रही है. इस वजह से ही पॉलिसी को काफी ग्राहक पसंद कर रहे हैं. इसे 15 मार्च को ही लॉन्च किया गया है और शुरुआती दिनों में ही इसको अच्छे-खासे ग्राहक मिल गए हैं. 

Trending news