close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेहुल चौकसी जल्द लाया जाएगा भारत, एंटीगुआ की नागरिकता रद्द होगी

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टोन ब्रॉन (Gastone Browne) ने कहा कि चौकसी की एंटीगुआ और बरबूडा की नागरिकता बहुत जल्द रद्द की जाएगी.

अंतिम अपडेट: मंगलवार जून 25, 2019 - 12:57 PM IST
एंटीगुआ मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द कर उसे जल्द से जल्द भारत भेजेगा.

नई दिल्ली: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी को लेकर बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, एंटीगुआ मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द कर उसे जल्द से जल्द भारत भेजेगा. यह बयान एंटीगुआ के प्रधानमंत्री की तरफ से आया है. यह दावा वहां के एक स्थानीय न्यूज पेपर ने किया है. बता दें, भारत से फरार होने के बाद चौकसी फिलहाल एंटीगुआ में रह रहा है.

25 जून 2019, 12:58 बजे

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि अपराधी को भी कानूनी हक होता है. उसके पास अभी भी कोर्ट जाने का रास्ता खुला है, लेकिन कानूनी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा कर उसे हम कानूनी तरीके से ही भारत भेजेंगे.

25 जून 2019, 12:56 बजे

एंटीगुआ के एक स्थानीय न्यूज पेपर के मुताबिक, उसे जल्द से जल्द भारत भेजा जाएगा. प्रधानमंत्री गैस्टोन ब्रॉन ने कहा कि उसकी एंटीगुआ और बरबूडा की नागरिकता बहुत जल्द रद्द की जाएगी.

25 जून 2019, 12:55 बजे

प्रधानमंत्री गैस्टोन ब्रॉन (Gastone Browne) ने कहा कि वह अपने देश को अपराधियों के लिए सुरक्षित जगह नहीं बनने देंगे.

25 जून 2019, 10:49 बजे

वर्तमान में बैंकों से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत के लिए 3 बैंकिंग ओम्बुड्समैन की व्यवस्था है. इसके अलावा कंप्लेंट सिस्टम भी पूरी तरह ऑनलाइन नहीं है. लेकिन, CMS सिस्टम पूरी तरह से ऑनलाइन होगा. इस सिस्टम में कंप्लेन करने के बाद उसकी ट्रैकिंग की भी सुविधा होगी.

25 जून 2019, 10:49 बजे

इस अपडेट के बाद सेंड करने के दौरान DP के अलावा नीचे कैप्शन की जगह पर कॉन्टैक्ट पर्सन का नाम भी दिखाई देगा. जिससे आपको आखिरी वक्त तक पता चलेगा कि आप सलेक्टेड इमेज या वीडियो को किसे सेंड कर रहे हैं. इससे गलत लोगों को फॉरवर्ड होने से बचा जा सकता है.

25 जून 2019, 10:47 बजे

WhatsApp अब फोटो और वीडियो शेयरिंग फीचर में कुछ बदलाव करने जा रहा है. इस बदलाव के बाद गलत कॉन्टैक्ट पर फोटो और वीडियो शेयरिंग से बचा जा सकता है. अभी इस तरह की गलतियां हो जाती हैं कि आप किसी और को फोटो या वीडियो भेजना चाहते हैं, लेकिन गलती से यह किसी और को सेंड हो जाता है.