LPG सिलेंडर के दामों में 10 रुपये की कटौती, 1 अप्रैल से नई दरें लागू
X

LPG सिलेंडर के दामों में 10 रुपये की कटौती, 1 अप्रैल से नई दरें लागू

कल यानी कि 1 अप्रैल 2021 से रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की गई है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOC) ने इस बात की जानकारी दी है. 

LPG सिलेंडर के दामों में 10 रुपये की कटौती, 1 अप्रैल से नई दरें लागू

नई दिल्ली: महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए अच्छी खबर आई है. कल यानी कि 1 अप्रैल 2021 से रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की गई है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOC) की तरफ से ANI ने इस बात की जानकारी दी है. 

बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां सिलेंडर के नए दाम तय करती हैं. ऐसे में 1 अप्रैल से घरेलू सिलेंडर के लिए आपको 10 रुपये कम चुकाने होंगे. हालांकि पिछले कुछ महीनों में जिस रफ्तार से गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है अगर उससे तुलना की जाए तो कीमत में आई ये गिरावट बेहद कम है, लेकिन इससे महंगाई की मार झेल रही जनता को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी.  

ये भी पढ़ें- Good News! सस्‍ते सिलेंडर की खबर के बीच सैलरी की नई सौगात पर झूम उठेंगे

गौरतलब है कि बीते दो महीने यानी फरवरी और मार्च में रसोई गैस की कीमतों में 125 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. 4 फरवरी को LPG सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ाई गई थी. उसके बाद 15 फरवरी को 50 रुपये का उछाल आया था. फिर 25 फरवरी को फिर 25 रुपये और 1 मार्च को इतने ही रुपये बढ़ाए गए थे. 

ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से आपकी जिंदगी में होंगे ये 10 बड़े बदलाव

जानें, कहां कितने में मिल रहा सिलेंडर

इस समय दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर 819 रुपये का है. जबकि कोलकाता में यह रेट 845 रुपये, मुंबई में 819 रुपये और चेन्नई में 835 रुपये है. 

LIVE TV

Trending news