McDonald's के सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, बंद हुआ ऑपरेशन
Advertisement

McDonald's के सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, बंद हुआ ऑपरेशन

कंपनी ने अपना ऑपरेशन अस्थाई रूप रोक दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: हाल ही में एक पिज्जा डिलीवरी बॉय में कोरोना वायरस (Coronavirus) पाए जाने के बाद आम लोग खाने पीने का सामान बाहर से ऑर्डर करने से डरने लगे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि बर्गर बेचने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी मैकडॉनल्ड्स (McDonald's) के सात कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. घटना सिंगापुर की है. यहां अपने कर्मचारियों में कोरोना वायरस मिलने के बाद कंपनी ने अपना ऑपरेशन अस्थाई रूप रोक दिया है.

  1. मैकडॉनल्ड्स के सात कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव
  2. बर्गर की बहुराष्ट्रीय कंपनी है मैकडी
  3. अस्थाई रूप से बंद हुआ ऑपरेशन

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मैकडॉनल्ड्स द्वारा ऑपरेशन बंद करने का फैसला ड्राइव-थ्रू (बिना वाहन से उतरे ऑर्डर देने की सुविधा) और डिलिवरी परिचालन पर भी लागू होगा. जबकि कंपनी ने अपनी टेकअवे (रेस्तरां से खाना पैक कराकर लाने) सेवा शनिवार से ही रोक दी है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह पर उसने अपने रेस्तरां, डिलिवरी और ड्राइव-थ्रू परिचालन को चार मई तक निलंबित करने का निर्णय किया है.

ये भी पढ़ें: पेंशनभोगियों के लिए राहत की बात, केंद्र सरकार ने दिया ये बड़ा बयान

कंपनी के सिंगापुर के प्रबंध निदेशक केनेथ चान ने कहा, ' यह हम सभी के लिए मुश्किल की घड़ी है. अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए हम जितने एहतियाती कदम उठा सकते थे, हमने उठाए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को कम करने के लिए हम अपने प्रयास जारी रखेंगे.' कंपनी ने कहा कि वह सिंगापुर में 135 रेस्तरां के करीब 10,000 कर्मचारियों को वेतन देना जारी रखेगी. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की खबर के अनुसार शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 942 नए मामले सामने आए.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के लिए लॉकडाउन के बीच भारत में भी खाने पीने की रेस्टोरेंट खुले हुए हैं. पिछले हफ्ते ही दिल्ली में एक पिज्जा डिलीवरी बॉय को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है. इसके बाद 72 से ज्यादा लोगों को वायरस के लिए जांचा गया है. 

Trending news