Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट संकट से लौटे पुराने दिन! प्‍लेन के यात्र‍ियों को लिखकर दे रहे बोर्ड‍िंग पास
Advertisement
trendingNow12343350

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट संकट से लौटे पुराने दिन! प्‍लेन के यात्र‍ियों को लिखकर दे रहे बोर्ड‍िंग पास

Microsoft Issue Worldwide: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में द‍िक्‍कत आने के चलते एयरलाइन के यात्र‍ियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस कारण एयरलाइन कंपन‍ियों को हाथ से बने बोर्ड‍िंग पास यात्र‍ियों को जारी करने पड़े हैं.

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट संकट से लौटे पुराने दिन! प्‍लेन के यात्र‍ियों को लिखकर दे रहे बोर्ड‍िंग पास

Microsoft Outage News: दुन‍ियाभर में माइक्रोसॉफ्ट का संकट गहराने से यात्र‍ियों से लेकर शेयर बाजार के न‍िवेशक तक परेशान हैं. एयरलाइन कंपन‍ियों की तरफ से हाथ से बनाए गए बोर्ड‍िंग पास द‍िये जा रहे हैं. माइक्रोसॉफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण एयरपोर्ट, एयरलाइन पर असर देखा जा रहा है. यात्रियों को हो रही परेशानी से अकासा एयर ने भी आधिकारिक रूप से बुकिंग एयर फ्लाइट ऑपरेशन सिस्टम पर असर होने की बात कही है. परेशानी के चलते द‍िल्‍ली एयरपोर्ट पर इंड‍िगो एयरलाइन की तरफ से यात्र‍ियों को हाथ से ल‍िखे गए बोर्ड‍िंग पास जारी क‍िये गए. एक यात्री ने हाथ से बने बोर्ड‍िंग पास की तस्‍वीर ट्व‍िटर पर शेयर की है.

दुन‍ियाभर में हवाई यातायात प्रभाव‍ित हुआ

अक्षय कोठारी नाम के एक्‍स यूजर ने अपनी पोस्‍ट में फोटो शेयर करते हुए ल‍िखा क‍ि Microsoft / CrowdStrike आउटेज से देश में कई एयरपोर्ट पर परेशानी हो रही है. इसके चलते मैंने अपना पहला हाथ से ल‍िखा हुआ बोर्ड‍िंग पास पाया. इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) की क्‍लाउड सर्व‍िस में द‍िक्‍कत के चलीते दुन‍ियाभर में हवाई यातायात प्रभाव‍ित हुआ है. क्‍लाउड स‍िस्‍टम में खराबी के कारण कई एयरलाइन कंपनियों की उड़ानें रद्द की गईं हैं.

यह भी पढ़ें: कई एयरलाइंस के सर्वर में द‍िक्‍कत, द‍िल्‍ली से लेकर न्‍यूयॉर्क तक यात्री परेशान

दिल्ली, मुंबई समेत देश के कई एयरपोर्ट पर असर
इसके बाद कई व‍िमान को जमीन पर ही उड़ान भरने से पहले रोकना पड़ा. इस सब के बीच अकासा एयर, इंड‍िगो, स्‍पाइजेट एयरलाइन की तरफ से यात्र‍ियों के ल‍िए एडवाइजरी जारी की गई है. IndiGo ने अपनी एक्‍स पोस्‍ट में कहा क‍ि माइक्रोसॉफ्ट की सर्व‍िस में खराबी से हमारे सिस्टम पर असर पड़ा है. इस कारण फ्लाइट बुकिंग, चेक-इन, बोर्डिंग पास लेना और कुछ उड़ानें भी प्रभावित हो सकती हैं. दिल्ली, मुंबई समेत देश के कई एयरपोर्ट पर इसका असर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: अचानक ठप हुआ माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, चलते-चलते आ रही नीली स्क्रीन

अकासा एयरलाइंस (Akasa Airlines) की तरफ से बताया गया क‍ि मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट पर उनकी कुछ ऑनलाइन सर्व‍िस अगले कुछ समय के ल‍िए बंद रहेंगी. अकासा की तरफ से कहा गया क‍ि 'हमारे सर्विस प्रोवाइडर के कुछ तकनीकी दिक्कत की वजह से ऑनलाइन बुकिंग, चेक-इन और बुकिंग मैनेजमेंट जैसी सर्व‍िस फिलहाल बंद रहेंगी.' एयरलाइंस की तरफ से यह भी कहा गया क‍ि 'फिलहाल एयरपोर्ट पर चेक-इन और बोर्डिंग का प्रोसेस मैन्‍युअल क‍िया जा रहा है.

Trending news