Marg Portal: स्टार्टअप रन करने वालों के ल‍िए खुशखबरी, सरकार 16 जनवरी से शुरू कर रही यह सुव‍िधा
Advertisement
trendingNow11528067

Marg Portal: स्टार्टअप रन करने वालों के ल‍िए खुशखबरी, सरकार 16 जनवरी से शुरू कर रही यह सुव‍िधा

Piyush Goyal: मार्ग पोर्टल का उद्घाटन वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल करेंगे. मंत्रालय की तरफ से कहा गया क‍ि यह विभिन्न क्षेत्रों, चरणों और कार्यों के स्टार्टअप और उद्यमों के बीच मार्गदर्शन उपलब्ध कराएगा.

Marg Portal: स्टार्टअप रन करने वालों के ल‍िए खुशखबरी, सरकार 16 जनवरी से शुरू कर रही यह सुव‍िधा

How to Start Startup: मोदी सरकार की तरफ से स्‍टार्टअप को लगातार बढ़ावा द‍िया जा रहा है. इसी का परिणाम है क‍ि प‍िछले कुछ सालों में शुरू हुए स्‍टार्टअप (Startup) अब यून‍िकॉर्न बन चुके हैं. अगर आप भी कुछ चुन‍िंदा यून‍िकॉर्न से प्रभाव‍ित होकर क‍िसी स्‍टार्टअप को शुरू करने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. सरकार की तरफ से ऐसे पोर्टल की शुरुआत की जा रही है जो स्‍टार्टअप शुरू करने वाले या इसके बारे में जानकारी लेने वालों के ल‍िए बहुत उपयोगी साब‍ित होगा.

पीयूष गोयल करेंगे शुरुआत
म‍िन‍िस्‍ट्री ऑफ कॉमर्स की तरफ से कहा गया क‍ि विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों, कार्यक्षेत्रों में स्टार्टअप को मागर्दशन देने वाला 'मार्ग' (Marg) पोर्टल 16 जनवरी से शुरू होगा. मार्ग पोर्टल (परामर्श, सलाह, सहयोग, मजबूती और वृद्धि) मंच का उद्घाटन वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल करेंगे. मंत्रालय की तरफ से कहा गया क‍ि यह विभिन्न क्षेत्रों, चरणों और कार्यों के स्टार्टअप और उद्यमों के बीच मार्गदर्शन उपलब्ध कराएगा.

उन्‍होंने कहा मार्ग पोर्टल में स्टार्टअप मार्गदर्शन करने वालों से संपर्क कर सकेंगे और अपनी समस्याओं के बारे में भी जानकारी कर सकेंगे. यहां पर चर्चा के माध्‍यम से काफी चीजों को हल आसानी से म‍िल जाएगा. पीयूष गोयल सोमवार (16 जनवरी) को कार्यक्रम में ऐसे स्टार्टअप और उद्यमियों को पुरस्कृत भी करेंगे, जिन्होंने ना सिर्फ वित्तीय कमाई की बल्कि समाज पर भी प्रभाव डाला है और अपनी असाधारण क्षमता का प्रदर्शन किया. (Input : PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news