दूरसंचार कंपनियां इंटरकनेक्ट मसले को आपस में सुलझाएं : ट्राई
Advertisement
trendingNow1308299

दूरसंचार कंपनियां इंटरकनेक्ट मसले को आपस में सुलझाएं : ट्राई

दूरसंचार क्षेत्र नियामक ट्राई ने आज मौजूदा दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनियों और नयी कंपनी रिलायंस जियो से पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट के मुद्दों को आपस में सुलझाने के लिए कहा है। इससे पहले उसने इस संबंध में एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर पर 3050 करोड़ रुपये जुर्माना लगाए जाने की सिफारिश की था।

दूरसंचार कंपनियां इंटरकनेक्ट मसले को आपस में सुलझाएं : ट्राई

नई दिल्ली : दूरसंचार क्षेत्र नियामक ट्राई ने आज मौजूदा दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनियों और नयी कंपनी रिलायंस जियो से पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट के मुद्दों को आपस में सुलझाने के लिए कहा है। इससे पहले उसने इस संबंध में एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर पर 3050 करोड़ रुपये जुर्माना लगाए जाने की सिफारिश की था।

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के अध्यक्ष आर.एस. शर्मा ने आज इस संबंध में दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनियों के साथ करीब दो घंटे लंबी बैठक की।
सूत्रों ने कहा कि शर्मा ने कंपनियों से कहा कि वह जल्द से जल्द इस मुद्दे को आपस में सुलझा लें और साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी कि यदि सेवा के मानकों का उल्लंघन किया गया तो उन पर कार्रवाई भी की जा सकती है। पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट के माध्यम से ही दो नेटवर्कों के बीच आपस में कॉल जुड़ती है।

Trending news