बिकने से पहले Air India ने कर दिया वो काम, खुद प्रधानमंत्री मोदी ने की जमकर तारीफ
Advertisement
trendingNow1642393

बिकने से पहले Air India ने कर दिया वो काम, खुद प्रधानमंत्री मोदी ने की जमकर तारीफ

एयर इंडिया, सफदरजंग अस्पताल और राम मनोहर लोहिया अस्पताल की टीमों ने वुहान से भारतीयों को निकालने का शानदार काम किया है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश का एयरलाइंस एयर इंडिया (Air India) बिकने को तैयार है. लेकिन इससे पहले भी कंपनी ने फिर एक ऐसा काम कर दिया कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendar Modi) ने तारीफ की है. संकट की घड़ी में भारतीयों की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री ने हेल्थ वर्करों की भी तारीफ की है. उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार (Modi Govt) ने विनिवेश के तहत एयर इंडिया को भी नीलामी के लिए तैयारी कर ली है. अगले महीने तक बोली लगाने की बात कही गई है.

11 फरवरी को लिखे अपने पत्र में प्रधानमंत्री ने कहा है कि एयर इंडिया, सफदरजंग अस्पताल और राम मनोहर लोहिया अस्पताल की टीमों ने वुहान से भारतीयों को निकालने का शानदार काम किया है. ये बचाव दल हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है कि बिना किसी थकान 647 लोगों को चीनी संकट से बाहर लाना सराहनीय काम है.

मामले के जानकारों का कहना है कि एयर इंडिया हमेशा ही संकट के समय भारतीयों को विदेशों से निकालने के लिए तत्पर रही है. खाड़ी युद्द से लेकर सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय आपातकाल में एयर इंडिया भारतीयों के लिए संकटमोचन साबित हुई है.

उल्लेखनीय है कि चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद वहां से सभी यातायात बंद कर दिए गए थे. चीन सरकार ने निर्देश जारी किया था कि वुहान शहर से कोई भी हवाई, ट्रेन और सड़क सेवा नहीं चलेगी. इस आपातकाल की स्थिति में एयर इंडिया ने उड़ान भर फंसे हुए भारतीयों को निकालने में मदद की थी.

Trending news