मुंबई के BKC को इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर बनाने की प्लानिंग : सूत्र

मुंबई के इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर का नया प्लान तैयार किया जा रहा है. महाराष्ट्र सरकार की मंशा है कि बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (BKC) और गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (GIFT) का एक्सटेंशन बने.

मुंबई के BKC को इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर बनाने की प्लानिंग : सूत्र

मुंबई : मुंबई के इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर का नया प्लान तैयार किया जा रहा है. महाराष्ट्र सरकार की मंशा है कि बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (BKC) और गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (GIFT) का एक्सटेंशन बने. सूत्रों की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई. सूत्रों का कहना है कि सरकार चाहती है BKC में बड़े वित्तीय संस्थानों की मौजूदगी नजरअंदाज न हो. राज्य में सरकार बनने के बाद इस बारे में वित्त मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

वित्त और वाणिज्य मंत्रालय से अधिसूचना के बाद ही दर्जा दिया जाना संभव होगा. BKC के फाइनेंशियल सेंटर के लिए पहले से ही जगह तय हो रखी है. बुलेट ट्रेन के बनने के बाद दोनों सेंटर्स के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी. पहले BKC को ही इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर बनाने की योजना थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.