FSSAI ने बाबा रामदेव से पूछा- बिना मंजूरी कैसे लॉन्च किया आटा नूडल्स
Advertisement

FSSAI ने बाबा रामदेव से पूछा- बिना मंजूरी कैसे लॉन्च किया आटा नूडल्स

बाबा रामदेव के पंतजलि योगपीठ ने हाल ही में आटे से बने नूडल्स लांच किए थे, लेकिन अब फूड सेफ्टी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद को नोटिस भेजकर पूछा है कि बिना मंजूरी के आटा नूडल्स बाजार में कैसे उतारे गए? इसके अलावा नूडल्स की निर्माता कंपनी आकाश योग को भी एक नोटिस जारी किया गया है। एफएसएसएआई ने दोनों ही कंपनियों से 15 दिन के भीतर नोटिस का जवाब मांगा है।

FSSAI ने बाबा रामदेव से पूछा- बिना मंजूरी कैसे लॉन्च किया आटा नूडल्स

नई दिल्ली : बाबा रामदेव के पंतजलि योगपीठ ने हाल ही में आटे से बने नूडल्स लांच किए थे, लेकिन अब फूड सेफ्टी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद को नोटिस भेजकर पूछा है कि बिना मंजूरी के आटा नूडल्स बाजार में कैसे उतारे गए? इसके अलावा नूडल्स की निर्माता कंपनी आकाश योग को भी एक नोटिस जारी किया गया है। एफएसएसएआई ने दोनों ही कंपनियों से 15 दिन के भीतर नोटिस का जवाब मांगा है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, ये दोनों नोटिस गुरुवार को एफएसएसएआई चेयरमैन आशीष बहुगुणा की मंजूरी के बाद भेजे गए। मालूम हो कि बीते सोमवार को ही योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने आटा नूडल्स को बाजार में उतारा था।

पतंजलि नूडल्स का सीधा मुकाबला नेस्ले के मैगी ब्रांड से है। नेस्ले की मैगी पांच महीने के प्रतिबंध के बाद हाल ही में बाजार में आई है। विवाद पर पतंजलि आयुर्वेद ने कहा था कि सभी नियमों का पालन हुआ। पतंजलि आयुर्वेद ने विवाद सामने आने के बाद सफाई दी थी। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बयान जारी कर बताया था कि आटा नूडल्स को लॉन्च करने में FSSAI के सभी नियमों को ध्यान में रखा गया है।

Trending news