आर्थिक मंदी: अब इस घरेलू एयरलाइंस ने किया सैलरी कटौती का ऐलान
Advertisement

आर्थिक मंदी: अब इस घरेलू एयरलाइंस ने किया सैलरी कटौती का ऐलान

मंगलवार को एक और निजी एयरलाइंस ने सैलरी कटौती का ऐलान किया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी पर की वजह से लॉकडाउन की वजह से घरेलू एयरलाइंस सबसे ज्यादा प्रभावित होते दिख रहे हैं. मंगलवार को एक और निजी एयरलाइंस ने सैलरी कटौती का ऐलान किया है. बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है. इसकी वजह से ज्यादातर एयरपोर्ट बंद पड़े हैं. सबसे ज्यादा प्रभावित एयरलाइंस कंपनियां ही हुई हैं.

  1. लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर एयरपोर्ट बंद पड़े
  2. आर्थिक मंदी की वजह से सैलरी में 10-30 फीसदी कटौती हो सकती है
  3. IndiGo और GoAir पहले ही अपने कर्मचारियों की सैलरी कटौती कर चुकी है

स्पाइसजेट ने भी सैलरी कटौती की कतार मे
घरेलू विमान कंपनी स्पाइसजेट ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को ईमेल के जरिए सूचना दी है कि आर्थिक मंदी की वजह से सैलरी में 10-30 फीसदी कटौती हो सकती है. ईमेल में कहा गया है, 'स्पाइसजेट प्रबंधन ने मार्च में सभी कर्मचारियों के वेतन में 10-30 प्रतिशत के बीच कटौती करने का फैसला किया है। हमारे अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (अजय सिंह) ने 30 प्रतिशत की उच्चतम कटौती का विकल्प चुना है।' ईमेल में कहा गया है, 'यह बहुत कठिन समय हैं और असाधारण चुनौतियों से मुकाबले के लिए समुचित और असाधारण उपाए समय की मांग हैं।'

ये भी पढ़ें- कोरोना लॉकडाउन: सोने की कीमतों में जबरदस्त आग लगने की संभावना, जानें कितने बढ़ सकते हैं दाम

IndiGo और GoAir पहले ही कर चुके हैं कटौती
जानकारों का कहना है कि फरवरी महीने से ही केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न अंतरराष्ट्रीय रूट बंद करने और उसके बाद अचानक यात्रियों की कमी की वजह से IndiGo और GoAir पहले ही अपने कर्मचारियों की सैलरी कटौती का फैसला कर चुकी है. दोनों ही कंपनियों में 10-25 फीसदी तक की सैलरी कटौती का प्रस्ताव है.

ये भी देखें-

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण की सबसे बड़ी मार एविएशन सेक्टर पर ही पड़ा है. अमेरिका से चीन तक ज्यादातर एयरलाइंस मंदी से जूझ रही है. महामारी की वजह से यात्री विमान में यात्रा करने से बच रहे हैं. वहीं ज्यादातर सरकारों ने संक्रमण के रोकथाम के लिए सबसे पहले एयरपोर्ट ही बंद किए हैं. बताते चलें कि अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दुनियाभर में लगभग 7.88 लाख लोग प्रभावित हो चुके हैं. इनमें से लगभग 37,878 लोगों की मौत हो चुकी है.

Trending news