Free: देखिए ओरिजिनल वेब सीरीज, नहीं करना होगा आपको पैसा खर्च

पूरे लॉकडाउन में आपका टाइम पास का हो गया जुगाड़

Free: देखिए ओरिजिनल वेब सीरीज, नहीं करना होगा आपको पैसा खर्च
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस  (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच इन दिनों आप इंटरनेट (Internet)  ज्यादा समय बिता रहे हैं. ऐसे में जिन लोगों के पास नेटफ्लिक्स (Netflix) या अमेजन प्राइम (Amazon Prime) है उनके पास मनोरंजन की कोई कमी नहीं है. लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ मनोरंजन का एकमात्र उपाय ये दो ऐप ही हैं. हम आपको दे रहे हैं ऐसी जानकारी जो पूरे लॉकडाउन में आपका टाइम पास करेगी और वो भी बिल्कुल फ्री.

YouTube में देखिए न्यू ओरिजिनल शो
लोगों के मनोरंजन के लिए यूट्यूब ने 11 नए ओरिजिनल (मूल) शो मुफ्त में जारी किए हैं. यूट्यूब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुसान वोजिकी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, हम घर पर अधिक समय बिता रहे हैं और इस दौरान लोगों को एक साथ लाने के लिए यूट्यूब ने Free में ओरिजिनल 11 नए शो की घोषणा की है. कुछ शो आपको सिखाने में सहायक होंगे, वहीं कुछ शो आपको हंसाने में मदद करेंगे. इस सूची में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है. यूट्यूब ओरिजिनल की इस सूची में लेले पोंस का एक शो 'द सीक्रेट लाइफ ऑफ लेले' (The secret of Lele) भी शामिल है. 

इसके अलावा यूट्यूब पर आने अन्य शो में 'द क्रिएटर गेम्स' (The creator games), जिसमें मिस्टर बीस्ट और 32 अन्य क्रिएटर्स शामिल हैं (25 अप्रैल) और 'मैट स्टेफिना' के साथ 'मूव विद मी' (29 अप्रैल) को पेश किया जाएगा. वहीं इस सूची में 'बुकट्यूब' को भी शामिल किया गया है, जिसमें लेखक जॉन ग्रिशम, जेम्स पैटरसन, निकोलस स्पार्क्सअ, ऐलेन वेल्टरोथ, मेलिंडा गेट्स, और गिल्बर्ट लिज हैं. इसके अलावा जोसेफ गॉर्डन-लेविट के साथ 'क्रिएट टुगेदर विद मी' शो को भी इसमें शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें-  Delhi Metro: सुरक्षा जांच में मिलेगी रियायत अगर आपके फोन में होगा ये App

बताते चलें कि लॉकडाउन के बीच भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ गया है. टीवी पर नए मनोरंजन शो नहीं होने की वजह से ज्यादातर चैनल पुराने शो ही चला रहे हैं. नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का इस्तेमाल भारत में बढ़ा है. साथ ही नेट पर मौजूद कंटेन्ट का खूब इस्तेमाल हो रहा है.