Online Shopping Offer: डेबिट कार्ड में है 0 बैलेंस तो इस तरह जीरो बैलेंस अकाउंट पर बनेगी EMI
Advertisement

Online Shopping Offer: डेबिट कार्ड में है 0 बैलेंस तो इस तरह जीरो बैलेंस अकाउंट पर बनेगी EMI

EMI Without Credit Card: इस बैंक ने एक ऐसी फैसिलिटी शुरू की है जिससे आप बिना क्रेडिट कार्ड के शॉपिंग कर सकेंगे. बैंक इस योजना के तहत सेविंग अकाउंट पर Instant EMI की सुविधा दे रहा है. 

 

Online Shopping Offer: डेबिट कार्ड में है 0 बैलेंस तो इस तरह जीरो बैलेंस अकाउंट पर बनेगी EMI

Zero Down Payment Mobile Phone Online: त्‍योहारी सीजन में हर कोई कुछ ना कुछ खरीदारी करना चाहता है. क्‍योंकि इस समय में सभी शॉपिंग वेबसाइट्स लुभावने ऑफर दे रही है. कस्‍टमर्स भी इन आकर्षक ऑफर का फायदा उठाने के लिए खरीदारी कर रहे हैं. लेकिन कई लोगों के पास पूरा पेमेंट नहीं होता, ऐसे में उन्‍हें महंगा फाइनेंस कराना होता है या खरीदारी का सपना अधूरा रह जाता है. लेकिन अगर आपके पास इस बैंक का सेविंग अकाउंट है तो आप आसानी से बिना क्रेडिट कार्ड के शॉपिंग कर सकेंगे. इसके लिए जरूरी नहीं कि आप अपने खाते में पैसा रखें.    

ICICI Bank ने शुरू की ये सर्विस 

ICICI Bank की इस सुविधा का नाम EMI @ Internet Banking है. इसमें प्री अप्रूव्ड कस्टमर्स डिजिटल तरीके से पचास हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक की खरीदारी को EMI में कनवर्ट करा सकते हैं. आपको बता दें कि ये फैसिलिटी सिर्फ इंटरनेट बैंकिंग के जरिए ही मिल सकेगी.

मनचाही EMI बनवाएं 

ICICI Bank कि इस सुविधा के जरिए आप अपने सेविंग अकाउंट से मनपसंद गैजेट खरीद सकते हैं, इंश्योरेंस का प्रीमियम भी भर सकते हैं और बच्चे की स्कूल की फीस भी जमा कर सकते हैं और फिर इस खर्चे को इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म के जरिए आसान किस्तों में चुका सकते हैं. ग्राहक खर्चों को अपनी मर्जी के मुताबिक 3 महीने, 6 महीने, 9 महीने और 12 महीने की EMI में चुका सकता है. 

ICICI Bank ने किया करार

ICICI Bank ने EMI सुविधा के लिए BillDesk और Razorpay जैसी बड़ी ऑनलाइन पेमेंट गेटवे कंपनियों के साथ करार किया है. अभी EMI @ Internet Banking में 1000 मर्चेंट एक्टिव हैं जिसमें ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स, इंश्योरेंस, ट्रैवेल, शिक्षा, स्कूल फीस और इलेक्ट्रॉनिक्स चेन शामिल हैं. बैंक का कहना है कि भविष्य में और कैटेगरी जोड़ी जाएंगी, नए मर्चेंट और पेमेंट गेटवे भी आएंगे. 

ऐसे उठाएं इसका फायदा 

सबसे पहले तो जो प्रोडक्ट आप खरीदना चाहते हैं उसे ऐप या वेबसाइट पर चुनिए. इसके बाद जब पेमेंट की बारी आए तो आपको ICICI Bank Internet Banking पर सेलेक्ट करना होगा. वहां अपना इंटरनेट बैंकिंग ID और पासवर्ड डाले. यहां आपको Convert to EMI instantly पर क्लिक करना होगा. आप कितने महीने की EMI करवाना चाहते हैं, उसे चुने और OTP डाल कर, बस पेमेंट करना होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news