तेल उत्पादन घटने से पेट्रोल-डीजल में जबरदस्त उछाल, जानिए क्या रहा आज का भाव
Advertisement
trendingNow1574916

तेल उत्पादन घटने से पेट्रोल-डीजल में जबरदस्त उछाल, जानिए क्या रहा आज का भाव

Petrol-Diesel Price : तेल उत्पादक कंपनी सऊदी अरामको पर हमले के बाद घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट लगातार बढ़ रहे हैं. इंटरनेशनल लेवल पर क्रूड ऑयल की कीमत में भी तेजी चल रही है.

तेल उत्पादन घटने से पेट्रोल-डीजल में जबरदस्त उछाल, जानिए क्या रहा आज का भाव

नई दिल्ली : तेल उत्पादक कंपनी सऊदी अरामको पर हमले के बाद घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट लगातार बढ़ रहे हैं. इंटरनेशनल लेवल पर क्रूड ऑयल की कीमत में भी तेजी चल रही है. बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव में जबरदस्त तेजी देखी गई. दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 72.42 रुपये और डीजल 24 पैसे की तेजी के साथ 65.82 रुपये के लेवल पर पहुंच गया. इससे पहले मंगलवार को भी पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 15 पैसे महंगा हुआ था.

ड्रोन हमले के बाद तेल के उत्पादन में कमी
बुधवार सुबह पेट्रोल का भाव 24 पैसे प्रति लीटर की तेजी के साथ कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रेट क्रमश: 75.14 रुपये, 78.10 रुपये और 75.27 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. वहीं डीजल 25 पैसे प्रति लीटर की तेजी के साथ 68.23 रुपये, 69.04 रुपये और 69.58 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. सऊदी अरामको के दो प्लांट पर ड्रोन हमले के बाद तेल के उत्पादन में कमी आई है, जिसका असर एशियाई देशों में तेल आपूर्ति पर पड़ रहा है. बुधवार को आई तेजी पिछले करीब छह महीने में पेट्रोल- डीजल के रेट में घरेलू बाजार में आई सबसे बड़ी तेजी है.

10 डॉलर तक बढ़ सकता है क्रूड
जानकारों का कहना है आने वाले दिनों में क्रूड की कीमत में और तेजी आ सकती है, इसका असर धीरे-धीरे घरेलू बाजार में भी देखने को मिल सकती है. एनालिस्ट्स को अगले कुछ दिन में क्रूड के भाव में $10 के उछाल की आशंका है. बुधवार सुबह ब्रेंट क्रूड हल्की नरमी के साथ 63.40 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 58.96 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news