Advertisement
trendingPhotos1539800
photoDetails1hindi

PHOTOS: देश के अरबपति उद्योगपति की इस बेटी ने पार की बोल्डनेस की हदें, तस्वीरें देख रह जाएंगे हैरान

Ananya Birla: सिंगर, सॉन्ग राइटर, एंटरप्रेन्योर और मेंटल हेल्थ एडवोकेट ये सारी खासियत अनन्या बिरला बखूबी निभाती हैं. वैसे तो अनन्या बिरला किसी पहचान की मोहताज नहीं है लेकिन अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि वे देश अरबपति उद्योगपति कुमार मंगल बिरला की बेटी हैं. आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला की 28 साल की बेटी संगीत की दुनिया में अब जाना-पहचाना नाम हैं. संगीत से हटकर वे अन्य क्षेत्र में अपना और अपने परिवार का नाम रोशन कर रही हैं.

1/12

17 जुलाई 1994 को जन्मीं अनन्या बिरला एक भारतीय गायिका, गीतकार और उद्यमी हैं. 2016 में संगीत की दुनिया में कदम रखने के बाद से अनन्या कई दिग्गज हस्तियों के साथ काम कर चुकी हैं. उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती ही जा रही है.

2/12

अनन्या भारत की एक मात्र ऐसी आर्टिस्ट हैं जिनके इंग्लिश सिंगल को प्लैटिनम सर्टिफिकेट मिला है. प्लैटिनम सर्टिफिकेट के बारे में आपको बता दें कि यह किसी ऐल्बम की 1 मिलियन कॉपी या फिर किसी सिंगल की 2 मिलियन कॉपी बिकने पर मिलता है. अनन्या के पांच सिगल्स को प्लैटिनम और डबल प्लैटिनम स्टेटस मिल चुका है.

3/12

2020 में बिरला लॉस एंजिल्स में मेवरिक मैनेजमेंट के साथ हस्ताक्षर करने वाली पहले भारतीय आर्टिस्ट बनीं. जिसके बाद उन्होंने "लेट देयर बी लव" और "एवरीबडीज लॉस्ट" जारी किया.

4/12

अनन्या स्वतंत्र माइक्रोफिन की संस्थापक हैं, जो ग्रामीण भारत में महिलाओं को माइक्रोफाइनेंस प्रदान करती है. वह Ikai Asai की संस्थापक और Mpower की सह-संस्थापक भी हैं.

5/12

बिरला को उनके काम और उद्यमिता के लिए पुरस्कार मिल चुका है, जिसमें यंग बिजनेस पर्सन के लिए 2016 का ET Panache Trendsetters पुरस्कार भी शामिल है और उन्हें 2018 के GQ के सबसे प्रभावशाली भारतीयों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था.

6/12

2020 में, उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य, समानता, शिक्षा, वित्तीय समावेशन, जलवायु परिवर्तन और मानवीय राहत प्रयासों का समर्थन करने के लिए अनन्या बिरला फाउंडेशन की शुरुआत की.

7/12

वह एक भारतीय उद्योगपति और आदित्य बिरला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिरला की बेटी हैं और भारतीय क्रिकेटर आर्यमन बिरला की बहन हैं.

8/12

अनन्याश्री बिरला ने कम उम्र में संगीत में रुचि विकसित की, 11 वर्ष की उम्र में संतूर बजाना सीखा.

9/12

उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र और प्रबंधन का अध्ययन किया, लेकिन अपनी डिग्री पूरी किए बिना ही पढ़ाई छोड़ दी.

10/12

अनन्या देश के अरबपति उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला (आदित्य बिरला समूह के अध्यक्ष) और नीरजा बिरला और बिरला परिवार की छठी पीढ़ी की संतान हैं. बता दें कि बिरला परिवार का मूल रूप से पिलानी, राजस्थान से वास्ता रखता है.

11/12

12/12

ट्रेन्डिंग फोटोज़