Advertisement
trendingPhotos1153766
photoDetails1hindi

Sri Lanka Crisis : हाल बेहाल, कंगाल श्रीलंका में फंसा इन भारतीय कंपन‍ियों का पैसा

भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में आर्थ‍िक संकट द‍िन पर द‍िन गहरा रहा है. आर्थ‍िक संकट का असर कई बड़ी भारतीय कंपन‍ियों पर भी पड़ सकता है. दरअसल, श्रीलंका में ज‍िस तरह के हालात चल रहे हैं उससे वहां कारोबार कर रही कंपन‍ियों के मुनाफे पर असर पड़ रहा है.

Sapphire Foods

1/5
Sapphire Foods

केएफसी (KFC) और प‍िज्‍जा हट (Pizza Hut) जैसे क्विक सर्विस रेस्टोरेंट्स चलाने वाली सफायर फूड्स (Sapphire Foods) श्रीलंका में भी कारोबार करती है. सफायर फूड्स ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि श्रीलंका की लोकल करेंसी के अवमूल्‍यन का कंपनी के अकाउंट्स पर असर दिखेगा. (Credit : Sapphire Foods)

Jubilant FoodWorks

2/5
Jubilant FoodWorks

सफायर फूड्स की प्रतिद्वंद्वी जुबिलेंट फूडवर्क्स (Jubilant FoodWorks) भारत के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल में डोमिनोज पिज्जा (Domino's Pizza) के स्‍टोर ऑपरेट करती है. (Credit : Jubilant FoodWorks)

Dabur

3/5
Dabur

कंज्‍यूमर गुड्स का उत्‍पादन करने वाली डाबर ल‍िम‍िटेड भी श्रीलंका में कारोबार करती है. डाबर की सहयोगी कंपनी डाबर लंका प्राइवेट ल‍िम‍िटेड (Dabur Lanka Private Limited) का श्रीलंका में बड़ा कारोबार है. (Credit : Dabur India)

Asian Paints

4/5
Asian Paints

एश‍ियन पेंट श्रीलंका, एशियन पेंट्स ग्रुप का ही ह‍िस्‍सा है. एशियन पेंट्स ने श्रीलंका में 1999 में कारोबार शुरू क‍िया था. उसके बाद कंपनी ने 2001 में वहां की फेमस कंपनी Delmege Forsyth Paints Ltd का अध‍िग्रहण कर ल‍िया. (Credit : Asian Paints)

Indian Oil

5/5
Indian Oil

लंका आईओसी (Lanka IOC) भारत की बड़ी तेल कंपनी इंड‍ियन ऑयल कॉरपोरेशन की सब्सिडियरी है. यह कंपनी श्रीलंका में पेट्रोल और डीजल स्‍टेशन ऑपरेट करती है. (Credit : IOC)

ट्रेन्डिंग फोटोज़