close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीरव मोदी जमानत के लिए 1 और आवेदन देगा, 8 मई को होगी सुनवाई

दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद 48 साल के नीरव की 19 मार्च को गिरफ्तारी के बाद उसकी दो जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं.

नीरव मोदी जमानत के लिए 1 और आवेदन देगा, 8 मई को होगी सुनवाई
.(फाइल फोटो)

लंदन: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन की अदालत में एक और जमानत अर्जी देगा. अदालत में वह भारत प्रत्यर्पण करने की कार्यवाही का सामना कर रहा है .  वह भारत में पंजाब नेशनल बैंक के साथ हजारों करोड़ रुपये का धोखाधड़ी करने तथा मनी लाड्रिंग मामले में वांछित हैं. दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद 48 साल के नीरव की 19 मार्च को गिरफ्तारी के बाद उसकी दो जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं. उसे वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनोट के समक्ष आठ मई को तीसरी जमानत अर्जी को लेकर पेश होना है.

प्रत्यर्पण मामले में भारतीय जांच एजेंसियों का प्रतिनिधित्व कर रहे क्राउस प्रोस्क्यूशन सर्विसेज (सीपीएस) के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अगली सुनवाई आठ मई को होगी. जमानत अर्जी पर सुनवाई वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनोट करेंगी.’’

12 लग्जरी कारों की नीलामी हुई
दूसरी तरफ नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 12 लग्जरी कारों की नीलामी गुरुवार को हो गई. कारों की नीलामी सरकारी कंपनी एमएसटीसी की वेबसाइट के माध्यम से की गई. नीलाम हुई कारों में 10 नीरव मोदी ग्रुप की और 2 मेहुल चोकसी ग्रुप की हैं. इनमें एक रोल्स रॉयस और एक पोर्श कार भी शामिल है. इन कारों को बेचने से ईडी को 3.29 करोड़ रुपये मिले हैं. यह ई-ऑक्शन एमएसटीसी ने ईडी की तरफ से की. नीरव की एक टोयोटा कार का कोई खरीदार नहीं मिला.

सरकारी कंपनी एमएसटीसी की वेबसाइट पर बोली के लिए दी गई शर्तों के अनुसार बोलीदाता को नीलामी में हिस्सा लेने के लिए लिस्टेड शुरुआती कीमत का 5 प्रतिशत रकम एस्क्रो अकाउंट में जमा करानी थी. जिन कारों को नीलामी के लिए चुना गया उन सबकी शुरुआती कीमत करीब 3 करोड़ रुपये रखी गई थी. रोल्स रॉयस की शुरुआती कीमत 1.33 करोड़ और होंडा ब्रियो की 2.38 लाख रुपये थी.

इनपुट भाषा से भी