Rakesh Jhunjhunwala Death: हर्षद मेहता के वक्त राकेश झुनझुनवाला ने कमाए थे इतने करोड़, पूरी कहानी उनकी जुबानी
Advertisement

Rakesh Jhunjhunwala Death: हर्षद मेहता के वक्त राकेश झुनझुनवाला ने कमाए थे इतने करोड़, पूरी कहानी उनकी जुबानी

Rakesh Jhunjhunwala: राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. साल 1992 में हुए हर्षद मेहता घोटाले के वक्त राकेश झुनझुनवाला ने करोड़ों की कमाई की थी. ये बात उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी.

Rakesh Jhunjhunwala Death: हर्षद मेहता के वक्त राकेश झुनझुनवाला ने कमाए थे इतने करोड़, पूरी कहानी उनकी जुबानी

Rakesh Jhunjhunwala Death: स्टॉक मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उन्होंने शेयर मार्केट में निवेश के जरिए कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. महज 5000 रुपये के निवेश के साथ शेयर बाजार में शुरुआत करने वाले राकेश झुनझुनवाला अपनी मेहनत के दम पर हजारों करोड़ के मालिक बन गए. साल 1992 में हुए हर्षद मेहता घोटाले के वक्त राकेश झुनझुनवाला ने करोड़ों की कमाई की थी. ये बात उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी.

हर्षद मेहता स्कैम के वक्त कमाए थे करोड़ों

90 के दशक में स्टॉक मार्केट में हर्षद मेहता का नाम हावी था. लेकिन 1992 के बाद जब मेहता स्कैम सामने आया उसके बाद राकेश झुनझुनवाला ने स्टॉक शॉर्ट करके बड़ी कमाई की थी. उन्होंने खुद इस बात को एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि वह बीयर ग्रुप के सदस्य थे और शॉर्ट सेलिंग से काफी कमाई की थी. उस दौर में दो गुट शेयर बाजार पर राज करते थे बियर और बुल. उन दिनों राकेश झुनझुनवाला का नाम बीयर ग्रुप में शुमार था.

शेयर बेच कर कमाए करोड़ों रुपये

राकेश मेहता ने बताया कि उन्होंने सबसे ज्यादा पैसा शेयर बेच कर कमाया. हर्षद मेहता स्कैम के वक्त मंदी में भी करीब 30-35 करोड़ रुपये की कमाई की. उन्होंने कहा कि वो मार्केट की रियलटी देखते हैं. मार्केट के रुख के हिसाब से ही वो पैसा निवेश करते. उन्होंने बताया कि मेरा 40 करोड़ रुपये का पोर्टफोलिया था, मार्केट को देखते हुए मैंने वो शेयर बेच दिए. इससे कमाई होने पर फिर से शेयरों को बेच दिया. इस तरह शेयर बेच-बेच कर झुनझुनवाला ने अच्छी कमाई की.

बीयर कार्टेल था दबदबा

आपको बता दें कि 1990 के दशक में शेयर मार्केट में में स्थापित बीयर कार्टेल का दबदबा था. ऐसे ही एक बियर कार्टेल का नेतृत्व मनु मानेक भी करते थे, जिसे ब्लैक कोबरा के नाम से जाना जाता है. पत्रकार सुचेता दलाल ने 1992 के हर्षद मेहता घोटाले का खुलासा किया, जिसके बाद शेयर मार्केट क्रैश हो गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news