Rakesh Jhunjhunwala ने बेचा अपना ये पसंदीदा शेयर, बना घाटे का सौदा, निवेशक होल्ड करें, बेचें या और खरीदें?
Advertisement
trendingNow11226830

Rakesh Jhunjhunwala ने बेचा अपना ये पसंदीदा शेयर, बना घाटे का सौदा, निवेशक होल्ड करें, बेचें या और खरीदें?

Share Market Tips: शेयर बाजार सोमवार को गुलजार दिखा. कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में कारोबार करते हुए दिखे और प्लस में ही बंद हुए.

राकेश झुनझुनवाला

Delta Corp Share Price: शेयर मार्केट आज कारोबार के पहले दिन काफी गुलजार रहा. सेंसेक्स और निफ्टी (Nifty 50) दोनों ही हरे निशान पर बंद हुए. हालांकि कुछ इंडेक्स में बिकवाली भी देखने को मिली है. इसके साथ ही कुछ शेयर भी गिरावट में देखने को मिले. वहीं आज मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) ने अपने एक पंसदीदा शेयर की बड़ी मात्रा में बिकवाली की है. जिसके कारण शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली है.

बेच दिए शेयर

राकेश झुनझुनवाला ने डेल्टा कॉर्प शेयर (Delta Corp Share) की बिकवाली की है. सोमवार के कारोबार में डेल्टा कॉर्प के शेयर बीएसई पर 10 फीसदी गिरकर 166.65 रुपये पर आ गए. दरअसल, झुनझुनवाला ने शुक्रवार को खुले बाजार के माध्यम से कंपनी के अतिरिक्त 5.7 मिलियन इक्विटी शेयर बेचे दिए थे. वहीं स्टॉक 16 जून 2022 को 52-सप्ताह के निचले स्तर 162.10 रुपये पर पहुंच गया था.

घटी हिस्सेदारी

17 जून 2022 को राकेश झुनझुनवाला ने डेल्टा कॉर्प में अपनी हिस्सेदारी ब्लॉक सौदों के माध्यम से 2.15 प्रतिशत कम कर दी. झुनझुनवाला ने इन शेयरों को 167.17 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 96 करोड़ रुपये में बेचा. हालांकि खरीदारों के नामों का पता नहीं चल पाया है. वहीं राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की डेल्टा कॉर्प में हिस्सेदारी 14 जून 2022 को 3.36 प्रतिशत से घटकर 1.2 प्रतिशत या 3.25 मिलियन शेयर रह गई है.

शेयर में दिखी गिरावट

इससे पहले 1-14 जून के दौरान दोनों ने खुले बाजार में बिक्री के माध्यम से डेल्टा कॉर्प के 75 लाख इक्विटी शेयर बेचे थे. वहीं मार्च तिमाही के अंत में झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास डेल्टा कॉर्प में 7.48 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. सोमवार के कारोबार में डेल्टा कॉर्प गिरावट के साथ खुला. पिछले हफ्ते 184.20 रुपये के स्तर पर बंद हुआ डेल्टा कॉर्प का शेयर सोमवार को 181.30 रुपये पर खुला.

जिसके बाद इसका हाई प्राइज 182.70 रुपये तो वहीं इसका लो प्राइज 166.65 रुपये. हालांकि मार्केट के आखिरी कुछ घंटों में इस शेयर में थोड़ी रिकवरी दिखाई दी. वहीं दिन के कारोबार में डेल्टा कॉर्प 7.75 रुपये (4.21%) गिरावट के साथ 176.45 रुपये के भाव पर बंद हुआ. वहीं इस शेयर का 52 वीक हाई 339.70 रुपये था. इस साल मिड मार्च से लेकर मिड अप्रैल तक ये शेयर 300 के भाव से ऊपर रहा है. हालांकि अब ये 52 वीक हाई प्राइज से भी आधे दाम में आ चुका है.

यहां बढ़ी हिस्सेदारी

दूसरी तरफ एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने कहा कि उसकी स्किम्स ने 10 जून तक डेल्टा कॉर्प में शेयरधारिता में 2.15 प्रतिशत का इजाफा किया है, जिससे योजनाओं की कुल हिस्सेदारी कंपनी की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का 9.21 प्रतिशत हो गई है. जहां एक तरफ राकेश झुनझुनवाला ने इस शेयर में अपनी हिस्सेदारी घटाई है, उसी में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड की योजनाओं की हिस्सेदारी बढ़ी है. इसको लेकर निवेशक भी असमंजस में है कि आखिर वो इस शेयर को होल्ड करे, बेचे या गिरे हुए दामों में और खरीदे.

IPO के लिए दस्तावेज जमा किए

वहीं वीडियो गेम मंच डेल्टाटेक गेमिंग लिमिटेड ने आईपीओ के जरिए 550 करोड़ रुपये जुटाने के लिए (सेबी) के पास आरंभिक दस्तावेज जमा करवाए हैं. आईपीओ के तहत 300 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और प्रवर्तक डेल्टा कॉर्प लिमिटेड 250 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश रखेगी. 

कुछ शेयर पात्र कर्मचारियों और डेल्टा के शेयरधारकों के लिए आरक्षित रखे जाएंगे. आईपीओ से मिलने वाली रकम में 150 करोड़ रुपये का इस्तेमाल विपणन और कारोबार को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों के जरिए मौजूदा संसाधनों के विकास में किया जाएगा.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

यह भी पढ़ें: Share Market Update: दो महीने में ही इस शेयर ने निवेशकों का डूबा दिया आधा पैसा, आज फिर 16% टूटा, करोड़ों रुपये बर्बाद!

Trending news