Ratan Tata Post: 'मुझे आपकी मदद चाहिए...मैं आपकी तारीफ करूंगा' इंस्‍टाग्राम पर वायरल हुआ रतन टाटा का पोस्‍ट
Advertisement
trendingNow12310356

Ratan Tata Post: 'मुझे आपकी मदद चाहिए...मैं आपकी तारीफ करूंगा' इंस्‍टाग्राम पर वायरल हुआ रतन टाटा का पोस्‍ट

Tata Group: रतन टाटा ने अपनी इंस्‍टा पोस्‍ट में कुत्ते की गंभीर हालत के बारे में बताया है और मुंबई के लोगों से मदद की गुहार लगाई. उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में गुहार लगाते हुए ल‍िखा 'मैं आपकी मदद की सचमुच सराहना करूंगा.'

Ratan Tata Post: 'मुझे आपकी मदद चाहिए...मैं आपकी तारीफ करूंगा' इंस्‍टाग्राम पर वायरल हुआ रतन टाटा का पोस्‍ट

Ratan Tata Dog Love: टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) का पशु प्रेम एक बार फ‍िर सामने आया है. आपको याद होगा कुछ ही द‍िन पहले की बात है जब होटल ताज में जमीन पर सोते हुए कुत्‍ते की फोटो वायरल हुई थी. उस समय फोटो लेने वाली मह‍िला को बताया गया था क‍ि पूरे होटल स्‍टॉफ को रतन टाटा की तरफ से खास निर्देश द‍िया गया है क‍ि अगर यद‍ि कोई जानवर ताज होटल के कम्‍पाउंड में एंट्री करता है तो उसके साथ अच्छा व्यवहार किया जाएगा. अब रतन टाटा ने मुंबई में स्‍थ‍ित‍ि छोटे जानवरों के अस्पताल में भर्ती कुत्ते के लिए इंस्‍टाग्राम के जर‍िये खून की मदद मांगी है.

मुंबई के लोगों से मदद की गुहार लगाई

रतन टाटा ने अपनी इंस्‍टा पोस्‍ट में कुत्ते की गंभीर हालत के बारे में बताया है और मुंबई के लोगों से मदद की गुहार लगाई. उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में गुहार लगाते हुए ल‍िखा 'मैं आपकी मदद की सचमुच सराहना करूंगा.' रतन टाटा ने अपनी पोस्‍ट में बताया क‍ि उनके अस्पताल के डॉक्टरों को खून की तत्काल जरूरत है. यह खून 7 महीने के कुत्ते के लिए चाह‍िए. उसे टिक फीवर और खून की कमी (अनेमिया) होने का शक है. टाटा ने यह भी बताया कि कौन से कुत्ते खून दे सकते हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने बीमार कुत्ते की एक फोटो भी पोस्ट की है.

कुछ ही घंटे में वायरल हुई रतन टाटा की पोस्‍ट
टाटा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर बीमार कुत्‍ते की फोटो शेयर करते हुए मैसेज में लिखा 'मुंबई, मुझे आपकी मदद चाहिए.' उनकी यह पोस्‍ट कुछ ही घंटे में वायरल हो गई और इसे लाखों लाइक्स मिल चुके हैं. उनकी पोस्‍ट पर काफी लोगों की तरफ से कमेंट भी क‍िया गया है. एक इंस्टा यूजर ने कमेंट में ल‍िखा, 'मैंने संभावित ब्लड डोनर के कॉन्टैक्ट के साथ एक टेक्स्ट भेज दिया है.' एक दूसरे यूजर ने ल‍िखा, 'सोचिए, एक अरबपति कुत्ते की मदद के लिए पोस्ट लगा रहा है!' और अपने कमेंट के अंत में दिल की इमोजी लगाई है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

खोए हुए कुत्ते को माल‍िक से म‍िलाया!
एक यूजर ने टाटा की तारीफ करते हुए ल‍िखा, 'बहुत ही जमीन से जुड़े हुए बिजनेसमैन हैं.' चौथे यूजर ने ल‍िखा, 'दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक होने के बावजूद, ये और इनका परिवार और कारोबार अपनी कमाई का 65% से ज्यादा दान देते हैं.' यह पहला मौका नहीं है जब रतन टाटा ने मुश्किल में फंसे कुत्ते की मदद के लिए सोशल मीड‍िया की मदद ली है. इससे पहले उन्होंने एक खोए हुए कुत्ते को उसके मालिक से मिलाने के लिए इंस्टाग्राम पोस्‍ट ल‍िखी थी.

आपको बता दें रतन टाटा ट्रस्ट की देखरेख में चलने वाला स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल बिल्लियों और कुत्तों के इलाज के लिए बनाया गया एक आधुन‍िक पशु चिकित्सालय है. मुंबई में स्थित यह अस्पताल न सिर्फ उनका इलाज करता है बल्कि जटिल बीमारियों का पता लगाने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करता है. ये अस्पताल नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर जानवरों के कल्याण के प्रत‍ि प्रतिबद्ध है.

Trending news