आकाश-ईशा-अनंत अंबानी के नाम पर शेयरहोल्‍डर्स की मुहर, 92% ने समर्थन में किया वोट
Advertisement
trendingNow11932436

आकाश-ईशा-अनंत अंबानी के नाम पर शेयरहोल्‍डर्स की मुहर, 92% ने समर्थन में किया वोट

RIL Share Price: शेयरहोल्‍डर्स के बीच हुई वोटिंग में 92.7 परसेंट ने अनंत के पक्ष में वोट डाले. इसके बाद उनके भी बोर्ड में बने रहने पर मुहर लग गई. इससे पहले उनको लेकर असमंजस की स्‍थ‍ित‍ि थी.

आकाश-ईशा-अनंत अंबानी के नाम पर शेयरहोल्‍डर्स की मुहर, 92% ने समर्थन में किया वोट

Reliance Industries Limited: रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरहोल्‍डर्स ने कंपनी के नॉन-एग्‍जीक्‍यूट‍िव डायरेक्‍टर के रूप में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. शेयर बाजार को दी गई जानकारी में आरआईएल की तरफ से यह बताया गया. कंपनी की 46वीं एजीएम में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश की सबसे बड़ी कंपनी की उत्तराधिकार योजना पर अपनी पहली सार्वजनिक घोषणा में कहा था कि उनके बच्चे बेटे आकाश और अनंत और बेटी ईशा पूरे व‍िश्‍वास के साथ कारोबार की बागडोर संभाल रहे हैं.

अनंत के नाम पर भी मुहर

दरअसल, रिलांयस इंडस्ट्रीज की 28 अगस्त संपन्‍न हुई सालाना बैठक में अनंत अंबानी केा बोर्ड में शामिल करने की बात कही गई थी. लेक‍िन इसके बाद कुछ लोगों ने उनके नाम पर सहमत‍ि जाह‍िर नहीं की थी. इस मामले पर शेयरहोल्‍डर्स के बीच हुई वोटिंग में 92.7 परसेंट ने अनंत के पक्ष में वोट डाले. इसके बाद उनके भी बोर्ड में बने रहने पर मुहर लग गई. इससे पहले उनको लेकर असमंजस की स्‍थ‍ित‍ि थी.

तीनों बच्‍चों में से कोई भी वेतन नहीं लेगा
इस दौरान मुकेश अंबानी ने बताया था क‍ि आकाश और ईशा ने Jio और र‍िलायंस र‍िटेल में अहम भूमिका निभाई है. दूसरी तरफ अनंत हमारे न्यू एनर्जी ब‍िजनेस में बढ़-चढ़कर शामिल हुए हैं. वह अपना अध‍िकतर समय इसी में बिता रहे हैं. उन्‍होंने कहा था क‍ि तीनों को ही  पूरी तरह से आरआईएल के फाउंडर धीरूभाई अंबानी का माइंडसेट विरासत में मिला है. मुकेश अंबानी के तीनों बच्‍चों को एजीएम में शाम‍िल क‍िये जाने के फैसले के बाद खबर आई थी क‍ि तीनों में से कोई भी वेतन नहीं लेगा.

मुकेश अंबानी 2020-21 से सैलरी नहीं ले रहे
खबर के अनुसार अंबानी पर‍िवार के तीनों बच्‍चे आकाश, ईशा और अनंत क‍िसी प्रकार की सैलरी नहीं लेंगे. उन्हें सिर्फ बोर्ड और मीट‍िंग में शाम‍िल होने के ल‍िए फीस दी जाएगी. कंपनी की तरफ से उनके अपॉइंटमेंट को शेयर होल्‍डर्स की मंजूरी के ल‍िए रखा गया था. आपको बता दें रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 2020-21 से क‍िसी प्रकार की सैलरी नहीं ले रहे हैं. रिलायंस की तरफ से शेयर होल्‍डर्स को डाक के जरिये पत्र भेजकर तीनों की न‍ियुक्‍त‍ि पर मंजूरी मांगी गई थी.

आपको बता दें ईशा अंबानी, रिलायंस रिटेल की ज‍िम्‍मेदारी संभाल रही हैं. आकाश टेलीकॉम कंपनी जियो की कमान संभाल रहे हैं. इसके अलावा अनंत अंबानी के पास रिलायंस का एनर्जी और र‍िन्‍यूएबल एनर्जी ब‍िजनेस है. मुकेश अंबानी ने उत्तराधिकार योजना के तहत तीनों बच्‍चों के बीच कारोबार के अलग-अलग सेग्‍मेंट का ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूशन क‍िया है. वह अगले पांच साल तक कंपनी के चेयरमैन बने रहेंगे.

Trending news