close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्रूड ऑयल में तेजी से रुपये को झटका, शुरुआती कारोबार में 28 पैसे फिसला

कच्चे तेल के दाम में तेजी और विदेशी पूंजी की निकासी से रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 28 पैसे गिरकर 69.72 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.

क्रूड ऑयल में तेजी से रुपये को झटका, शुरुआती कारोबार में 28 पैसे फिसला

नई दिल्ली : कच्चे तेल के दाम में तेजी और विदेशी पूंजी की निकासी से रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 28 पैसे गिरकर 69.72 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया. मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि घरेलू शेयर बाजार में शुरुआती गिरावट से भी रुपये पर दबाव रहा. हालांकि, अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी ने रुपये की गिरावट को थामने का प्रयास किया.

गुरुवार को 69.44 रुपये पर बंद हुआ था
अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया गिरावट के साथ 69.75 रुपये प्रति डॉलर पर खुला और शुरुआती कारोबार में थोड़ा संभलकर 69.72 रुपये पर कारोबार कर रहा है. गुरुवार की तुलना में रुपये में 28 पैसे की गिरावट देखी गई. गुरुवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 69.44 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

ईरान ने अमेरिका के सैन्य ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है. इसके बाद पश्चिमी एशिया में गुरुवार को राजनीतिक तनाव बढ़ गया है. हालांकि, अमेरिका ने ईरान के इस दावे का खंडन किया है. शेयर बाजार के पास मौजूद आरंभिक आंकड़ों के अनुसार, विदेशी निवेशकों ने गुरुवार को पूंजी बाजार से शुद्ध रूप से 438 करोड़ की निकासी की. इस बीच, ब्रेंट कच्चा तेल वायदा भाव 0.61 प्रतिशत बढ़कर 64.84 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था.