भ्रष्टाचार के मामले में सैमसंग प्रमुख ली जेई योंग गिरफ्तार
Advertisement

भ्रष्टाचार के मामले में सैमसंग प्रमुख ली जेई योंग गिरफ्तार

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग के प्रमुख ली जेई योंग को भ्रष्टाचार और घूस देने के मामले की जांच के लिए आज गिरफ्तार कर लिया गया। इस स्कैण्डल के कारण राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई पर महाभियोग चलाया गया।

भ्रष्टाचार के मामले में सैमसंग प्रमुख ली जेई योंग गिरफ्तार

सोल: दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग के प्रमुख ली जेई योंग को भ्रष्टाचार और घूस देने के मामले की जांच के लिए आज गिरफ्तार कर लिया गया। इस स्कैण्डल के कारण राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई पर महाभियोग चलाया गया।

अदालत के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘नए आपराधिक आरोपों और नए सबूतों के मद्देनजर ली जेई योंग को गिरफ्तार करना जररी हो गया है।’ सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ली जेई योंग पर सुचारू रूप से कंपनी के नेतृत्व परिवर्तन के लिए सरकार का समर्थन हासिल करने के वास्ते पार्क की करीबी मित्र को करीब 40 मिलियन डॉलर की घूस देने का आरोप है। देश को हिलाकर रखने वाले इस घोटाले में कथित भूमिका को लेकर योंग से कई बार पूछताछ की गयी। सैमसंग के वारिस माने जा रहे 48 वर्षीय योंग को इस स्कैण्डल का मुख्य संदिग्ध बताया जा रहा है।

सैमसंग प्रमुख की गिरफ्तारी कंपनी के लिए एक झटका है जिसकी दक्षिण कोरिया की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका है और वह दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है।

 

Trending news