...तो इसलिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन की बिक्री पर लगी रोक
Advertisement
trendingNow1306017

...तो इसलिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन की बिक्री पर लगी रोक

सैमसंग ने दुनिया भर के ग्राहकों से अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का इस्तेमाल बंद करने को कहा है। कंपनी इस स्मार्टफोन को लेकर जारी सुरक्षा चिंता को नियंत्रण में लाने का प्रयास कर रही है। 

...तो इसलिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन की बिक्री पर लगी रोक

सोल: सैमसंग ने दुनिया भर के ग्राहकों से अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का इस्तेमाल बंद करने को कहा है। कंपनी इस स्मार्टफोन को लेकर जारी सुरक्षा चिंता को नियंत्रण में लाने का प्रयास कर रही है। 

दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज कंपनी ने वैश्विक स्तर पर संकटग्रस्त हैंडसेट की बिक्री तथा उसका एक्सचेंज (बदलना) भी रोक दिया है। संघीय अमेरिकी उपभोक्ता नियामक ने इस उपकरण के उसके मालिकों, उनके परिवारों तथा घरों को संभावित खतरों के बारे में चेतावनी जारी की है। इस खबर से सैमसंग के शेयर मूल्य में जोरदार गिरावट आई। दोपहर के कारोबार में यह सात प्रतिशत तक टूट गया। आज की इस घोषणा से करीब एक महीने पहले दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी ने लिथियम इयोन बैटरी में चार्जिंग के दौरान विस्फोट की घटनाओं के बाद 10 बाजारों से 25 लाख नोट 7 वापस लेने का ऐलान किया था।

लेकिन कंपनी का यह पीआर प्रयास भी उसके लिए अच्छा नहीं रहा। करीब एक सप्ताह पहले इस तरह की खबरें आने लगीं कि बदले गए स्मार्टफोन में भी आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। एचएमसी इन्वेस्टमेंट सिक्योरिटीज के ग्रेग रोह ने कहा, ‘यदि एक बार होता तो यह गलती था, लेकिन सैमसंग के लिए यह दोबारा हुआ। उसी माडल के साथ। ऐसे में कंपनी के प्रति उपभोक्ताओं का विश्वास घटा है।’ रोह ने कहा कि उपभोक्ता सैमसंग और एपल जैसे ब्रांडों को उत्पाद की विश्वसनीयता की वजह से तरजीह देते हैं।

Trending news