अरे वाह! SBI ने दी एक और खुशखबरी, जल्दी जानिए कैसे मिल रहा आपको फायदा
Advertisement

अरे वाह! SBI ने दी एक और खुशखबरी, जल्दी जानिए कैसे मिल रहा आपको फायदा

आपके EMI का बोझ होगा कम

फाइल फोटो

नई दिल्ली: शुक्रवार की शानदार सुबह आपके लिए एक अच्छी खबर आ गई है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) आपको लॉकडाउन के बीच फिर राहत दे रहा है. बैंक ने अपने मौजूदा ब्याज दरों में फिर से कमी करने का फैसला किया है. नई दरें 10 मई से लागू होंगी.

  1. SBI ने फिर किया ब्याज दरों को घटाने का ऐलान
  2. आपके मासिक किस्तों पर सीधा असर
  3. कम हो जाएगी आपकी EMI

ब्याज दरों में इतनी फीसदी हुई कटौती
State Bank of India ने ब्याज दरों में 0.15 फीसदी की कटौती की है. इस कटौती के बाद ब्याज दरें 7.40 फीसदी से घटकर 7.25 फीसदी पर आ गई है. हमारे सहयोगी ज़ीबिज़डॉटकॉम के अनुसार नई दरें 10 मई से लागू होंगी. SBI ने लगातार 12वीं बार MCLR में कटौती की है. वहीं, वित्त वर्ष 2020-21 में लगातार दूसरी कटौती है. बता दें कि इससे पहले अप्रैल में SBI ने ब्याज दरों में 0.35 फीसदी की कटौती की थी.

EMI का बोझ होगा कम
SBI द्वारा ब्याज दरें घटाने का सीधा फायदा आपके मासिक किस्तों पर पड़ेगा. SBI ने होम-ऑटो-पर्सनल लोन को लेकर यह बड़ा फैसला किया है. इस फैसले से MCLR पर आधारित लोन पर EMI घट जाएगी. बता दें, RBI ने कोरोना वायरस के बीच अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए रेपो रेट में 75 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती की थी. SBI की इस कटौती के बाद होम लोन अकाउंट (linked to MCLR) की EMI कम हो जाएगी. 30 साल के लिए 25 लाख रुपए के लोन पर हर महीने करीब 255 रुपए बचेंगे. 

ये भी पढ़ें: Lockdown के बाद गोवा घूमने का प्लान छोड़ दीजिए, शायद सभी को एंट्री की इजाजत भी न मिले

टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर घटाई
SBI ने अपने रिटेल टर्म डिपॉजिट की दरें भी घटा दी हैं. सिस्टम और बैंक के पास पर्याप्त लिक्विडिटी होने की वजह से SBI ने 3 साल वाले रिटेल टर्म डिपॉजिट (फिक्स्ड डिपॉजिट) पर ब्याज दरों को 0.20 फीसदी की कटौती की गई है. रिटेल टर्म डिपॉजिट पर यह दरें 12 मई 2020 से लागू हो जाएंगी. 

ये भी देखें-

Trending news