SBI ला रहा स्कीम, सस्ते में खरीद सकते हैं घर, दुकान और प्लॉट्स
Advertisement

SBI ला रहा स्कीम, सस्ते में खरीद सकते हैं घर, दुकान और प्लॉट्स

देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) आपके लिए सस्ते में घर, दुकान और प्लॉट्स खरीदने वाली स्कीम लेकर आ गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अगर आप आने वाले दिनों में सस्ते में घर, दुकान या फिर प्लॉट्स खरीदने के सोच रहे हैं तो सही समय आ गया है. देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) आपके लिए सस्ते में घर, दुकान और प्लॉट्स खरीदने वाली स्कीम लेकर आ गया है. बैंक बहुत जल्द अपने पास मौजूद प्रॉप्रटीज की नीलामी करने जा रहा है. यहां जानें कैसे आप उठा सकते हैं इस मौके का फायदा...

  1. SBI ला रहा एक शानदार स्कीम
  2. घर और प्लॉट खरीदने का शानदार मौका
  3. यहां जानें पूरी स्कीम

कुर्क की गईं प्रॉपर्टीज की होगी नीलामी
SBI 30 सितंबर को मेगा ई-ऑक्शन करने जा रहा है. इस ऑक्शन में 1000 से ज्यादा प्रॉपर्टीज को नीलामी के लिए रखा जाएगा. इनमें ओपन प्लॉट, रेजिडेंशियल, इंडस्ट्रियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी शामिल हैं. ये उन लोगों की गिरवीं संपत्तियां हैं, जो बैंक का कर्ज चुकाने में नाकाम रहे हैं. अब SBI अपना बकाया वसूलने के लिए इन प्रॉपर्टीज को नीलाम करेगा. इस बाबत बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है.

 

SBI की वेबसाइट पर मौजूद डीटेल्स के मुताबिक, बैंक गिरवीं/कोर्ट के आदेश से कुर्क की गईं अचल संपत्तियों को नीलाम किया जाएगा. नीलामी में बेहद पारदर्शिता से काम किया जाता है. बैंक उन सभी संबंधित डीटेल्स को सामने रखता है, जो प्रॉपर्टी को बिडर्स के लिए आकर्षक बनाएं. बैंक का यह भी कहना है कि वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, उसकी माप, स्थान आदि समेत दूसरी जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है.

ये भी पढ़ें: अब आपको मिलेगा सिर्फ शुद्ध सरसों का तेल, सभी तरह से मिलावट पर लगी पाबंदी

कहां कर सकते हैं संपर्क
नीलामी से संबंधित जानकारी के लिए आप SBI की किसी भी नजदीकी शाखा में संपर्क कर सकते हैं. इसके लिए SBI की तरफ से वहां कान्टैक्ट पर्सन उपलब्ध रहेगा. ई-नीलामी में प्रॉपर्टी खरीदने वाला व्यक्ति नीलामी की प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकता है. साथ ही प्रॉपर्टी का निरीक्षण भी कर सकता है.

Video-

Trending news