close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सूचनाएं छिपाने के चलते वैष्णवी गोल्ड पर कार्रवाई, SEBI ने लगाया 35 लाख का जुर्माना

यह जुर्माना उचित खुलासे करने में चूक सहित कई मानदंडों के उल्लंघन के लिए लगाया गया है.

सूचनाएं छिपाने के चलते वैष्णवी गोल्ड पर कार्रवाई, SEBI ने लगाया 35 लाख का जुर्माना
सेबी ने कंपनी के प्रबंध निदेशकों पर जुर्माना लगाया है. (फाइल)

नई दिल्ली: सेबी ने गुरुवार को वैष्णवी गोल्ड, (पूर्व में मास्टर मल्टी टेक) और इसके दो निदेशकों पर कुल 35 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना उचित खुलासे करने में चूक सहित कई मानदंडों के उल्लंघन के लिए लगाया गया है. कंपनी के अलावा, बाजार नियामक सेबी ने कंपनी के प्रबंध निदेशक एमजेवीवीडी प्रकाश और निदेशक ज्योत्सना लक्ष्मी पर जुर्माना लगाया है.

अप्रैल 2010 और दिसंबर 2010 के बीच की अवधि के बीच की अवधि वाली एक जांच के दौरान, नियामक ने पाया कि कंपनी में निदेशकों की हिस्सेदारी में बदलाव हुआ था. होल्डिंग पैटर्न में बदलाव के बाद, सेबी ने शेयर होल्डिंग में बदलाव का पता लगाने के लिए फर्म और उसके एमडी (प्रबंध निदेशक) से दस्तावेज मांगे.

सिबली इंडस्ट्रीज के निदेशकों पर हेराफेरी का आरोप, SEBI ने लगाया 30 लाख का जुर्माना

सेबी ने कहा कि हालांकि, फर्म और एमडी 'अपेक्षित जानकारी देने या प्रदान करने में विफल रहे.' सेबी ने कहा है, 'यदि कोई व्यक्ति जांच प्राधिकरण के सम्मन का पालन करने में विफल रहता है, तो वह सेबी अधिनियम के तहत दंड पाने का अधिकारी है.' सेबी ने अलग-अलग आदेशों के माध्यम से फर्म, एमजेवीवीडी प्रकाश और ज्योत्सना लक्ष्मी पर 7.5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक के दायरे में जुर्माना लगाया है.