Investment: शेयर बाजार से कैसे कमाएं महीने के 50 हजार रुपये? बिना लालच के इस तरीके से बना सकते हैं पैसे
Advertisement

Investment: शेयर बाजार से कैसे कमाएं महीने के 50 हजार रुपये? बिना लालच के इस तरीके से बना सकते हैं पैसे

Trading in Share Market: लालच काफी बुरी बला है. शेयर बाजार में भी अक्सर लोग लालच के कारण फंस जाते हैं. लालच के कारण कई बार लोगों के मुनाफे वाले सौदे को भी घाटे में बदलता हुआ देखा जा चुका है. हालांकि इस घाटे को कम करते हुए बाजार में अच्छा पैसा बनाया जा सकता है.

money

Trading Tips: अगर पैसा कमाना है और जल्दी पैसा कमाना है तो लोगों के दिमाग में एक ही नाम आता है और वो है शेयर बाजार (Share Market). आखिर शेयर बाजार इतना गहरा कुआं है कि उससे हर दिन कमाई की जा सकती है. हालांकि कितनी कमाई करनी है ये इंवेस्टमेंट की राशि (Investment Amount) और रिस्क लेने की क्षमता के ऊपर भी निर्भर करती है. वहीं आज हम आपको शेयर बाजार से कमाई के एक तरीके के बारे में बताने वाले हैं, जिसको अपनाकर लोग महीने के 50 हजार रुपये कमाने की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं.

टारगेट करें डिसाइड

लालच काफी बुरी बला है. शेयर बाजार में भी अक्सर लोग लालच के कारण फंस जाते हैं. लालच के कारण कई बार लोगों के मुनाफे वाले सौदे को भी घाटे में बदलता हुआ देखा जा चुका है. हालांकि इस घाटे को कम करते हुए बाजार में अच्छा पैसा बनाया जा सकता है. इसके लिए जरूरी है कि एक टारगेट डिसाइड कर बाजार से पैसा कमाना होगा.

कैसे कमाएं 50 हजार?
अगर हम शेयर बाजार से महीने के 50 हजार रुपये की कमाई का टारगेट लेकर चलें तो हमें कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा. एक महीने में शनिवार-रविवार को छोड़कर चलें तो करीब 22 दिन शेयर बाजार के कारोबार के दिन बचते हैं. वहीं इनमें से भी अगर दो दिन हॉलिडे के मान लिए जाए तो बाजार में कारोबार करने के करीब 20 दिन ही मिल पाते हैं.

औसतन कमाना होगा इतना

ऐसे में हमें महीने की 50 हजार रुपये की कमाई का टारगेट 20 दिन में डिवाइड करना होगा. जिससे 2500 रुपये का प्रतिदिन का आंकड़ा सामने आएगा. अगर हमें महीने में 50 हजार रुपये शेयर बाजार से कमाने हैं तो हमें प्रत्येक कारोबारी दिन में करीब 2500 रुपये का मुनाफा कमाना होगा.

पूरा हो सकेगा टारगेट

अगर आप ट्रेडिंग कर रहे हैं तो डेली का 2500 रुपये का टारगेट लेकर चलें और 2500 रुपये का हर रोज प्रॉफिट बुक करते जाएं तो इससे हर रोज संयमित तरीके से ट्रेडिंग भी कर सकेंगे और लालच को भी मन में आने से रोका जा सकेगा. साथ ही औसतन 2500 रुपये प्रति कारोबारी दिन में कमाने से 50 हजार रुपये महीने की कमाई का टारगेट भी पूरा हो सकेगा.

अमाउंट और शेयर भी देते हैं योगदान

हालांकि प्रतिदिन 2500 रुपये की कमाई के लिए भी ये ध्यान में रखना होगा कि आप किस स्टॉक में ट्रेडिंग कर रहे हैं और कितनी अमाउंट से ट्रेडिंग कर रहे हैं. अमाउंट और स्टॉक का भी आपके प्रॉफिट मेकिंग में काफी योगदान देता है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news