West Bengal: नई राह पर निकल रहे सौरव गांगुली, शुरू करने वाले हैं इस चीज की फैक्ट्री
Advertisement

West Bengal: नई राह पर निकल रहे सौरव गांगुली, शुरू करने वाले हैं इस चीज की फैक्ट्री

Sourav Ganguly News: जब सौरव गांगुली क्रिकेट के खेल में एक्टिव थे, तब उन्होंने देश को आगे बढ़ाने के लिए काफी काम अपनी टीम के लिए किया था. वहीं अब सौरव गांगुली एक नई राह की तरफ बढ़ चले हैं और एक स्टील फैक्ट्री की शुरुआत भी आने वाले दिनों में करने वाले हैं. आइए जानते हैं विस्तार से...

West Bengal: नई राह पर निकल रहे सौरव गांगुली, शुरू करने वाले हैं इस चीज की फैक्ट्री

Steel Factory: पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली अब एक नई राह पर निकल रहे हैं. दरअसल, सौरव गांगुली अब एक उद्योगपति बनने की तरफ निकल चुके हैं. इसके साथ ही सौरव अब एक स्टील फैक्ट्री की शुरुआत करने वाले हैं. उनकी ओर से ये स्टील फैक्ट्री बंगाल में ही शुरू की जाएगी. जानकारी के मुताबिक पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के सालबोनी में एक स्टील फैक्ट्री शुरू करने वाले हैं. उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ 12 दिवसीय स्पेन और दुबई की यात्रा पर गई हैं. इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा गांगुली भी हैं.

स्टील प्लांट
सौरव गांगुली ने कहा कि कारखाना पांच से छह महीने में पूरा हो जाएगा. इस अवसर पर गांगुली ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया और कहा कि हम बंगाल में तीसरा स्टील प्लांट बनाना शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बहुत से लोग मानते हैं कि गांगुली ने केवल खेल खेला है. लेकिन हमने 2007 में एक छोटा स्टील प्लांट शुरू किया और पांच से छह महीने में हम मेदिनीपुर में अपना नया स्टील प्लांट बनाना शुरू कर देंगे.

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट
गुरुवार को मैड्रिड में 'बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस)' को संबोधित करते हुए गांगुली ने कहा कि एक और साल के समय में वह अत्याधुनिक सुविधा को पूरा करने में सक्षम होंगे. उन्होंने कहा, मुझे आपको बताना चाहिए कि यह व्यावहारिक अनुभव से है, इसलिए नहीं कि मैं मुख्यमंत्री के साथ हूं, पूरी प्रक्रिया को पूरा होने में सिर्फ चार से पांच महीने लगे.

विकास के लिए काम
पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने लगभग 50-55 साल पहले अपने दादा के जरिए शुरू किए गए अपने पारिवारिक व्यवसाय का जिक्र किया और बताया कि उस समय राज्य सरकार ने कितना सहयोग किया था. इस राज्य ने सदैव शेष विश्व को व्यापार के लिए आमंत्रित किया है. इसीलिए सीएम आज इस देश में हैं. उन्होंने कहा, ''यह बिल्कुल स्पष्ट है कि सरकार राज्य और युवाओं के विकास के लिए काम करना चाहती है.''

Trending news