दरभंगा एयरपोर्ट को मिली नई 'उड़ान', SpiceJet इस दिन शुरू करेगी दिल्ली, मुंबई के लिए फ्लाइट्स
Advertisement
trendingNow1751714

दरभंगा एयरपोर्ट को मिली नई 'उड़ान', SpiceJet इस दिन शुरू करेगी दिल्ली, मुंबई के लिए फ्लाइट्स

बिहार के लोग अब दिल्ली, मुंबई या बैंगलुरु जाने के लिए दरभंगा से भी फ्लाइट पकड़ सकेंगे. निजी एयरलाइन SpiceJet ने इन शहरों के लिए रोजाना उड़ानों को शुरू करने का ऐलान किया है.

दरभंगा एयरपोर्ट को मिली नई 'उड़ान', SpiceJet इस दिन शुरू करेगी दिल्ली, मुंबई के लिए फ्लाइट्स

नई दिल्ली: बिहार के लोग अब दिल्ली, मुंबई या बैंगलुरु जाने के लिए दरभंगा से भी फ्लाइट पकड़ सकेंगे. निजी एयरलाइन SpiceJet ने इन शहरों के लिए रोजाना उड़ानों को शुरू करने का ऐलान किया है. दरभंगा से इन तीनों रूट्स को SpiceJet ने UDAN-2 स्कीम के तहत जीता था. 

  1. दरभंगा से दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरु के लिए भर सकेंगे उड़ान
  2. SpiceJet ने उड़ानें शुरू करने का किया ऐलान
  3. 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू होंगी

विमानन मंत्रालय के रीजनल कनेक्टिविटी (RCS) स्कीम में स्पाइसजेट का ये 13वां डेस्टिनेशन है. स्पाइसजेट दिल्ली- दरभंगा, बैंगलुरु-दरभंगा और मुंबई-दरभंगा के लिए रोजाना उड़ान भरेगा. ये उड़ानें 8 नवंबर से शुरू हो जाएंगी. 

SpiceJet पहली एयरलाइन
आपको बता दें कि स्पाइसजेट इकलौती एयरलाइन होगी जो इन सेक्टर्स के लिए अपनी सेवाएं शुरू करेगी. इस रूट पर स्पाइसजेट अपने Boeing 737-800 विमानों को उतारेगी. इन सभी रूट्स के लिए स्पाइसजेट ने एक शानदार ऑफर की पेशकश की है. सभी रूट्स का एक तरफ का किराया 3799 रुपये रखा गया है, जिसमें सभी तरह के चार्ज और टैक्स शामिल है. 

कई जिलों को होगा फायदा 
दरभंगा बिहार का पांचवा सबसे बड़ा शहर है, जिसे 'मिथिलांचल का दिल' कहा जाता है. दरभंगा एयरपोर्ट से कई जिले जुड़े हुए हैं, जिन्हें इस नई हवाई सेवा का लाभ मिलेगा. मुजफ्फरपुर, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, चंपारन, सहरसा, पुरनिया के लोग हवाई यात्रा करने के लिए दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ सकेंगे. इसके अलावा इस इलाके में दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद नए रोजगार के मौके भी खुलेंगे, टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा. 

आपको बताते चलें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) 5 सालों में बिहार में एयरपोर्ट डेवलपमेंट पर 215 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है. इसमें से 49 करोड़ रुपये सिर्फ दरभंगा एयरपोर्ट पर खर्च हुए हैं.

ये भी पढ़ें: फेस्टिवल सीजन में लग सकता है झटका, LED TV खरीदने के लिए जेब करनी होगी ढीली

VIDEO

Trending news