Business Idea: घर से 8 हजार रुपये में स्टार्ट करें ये बिजनेस, बस थोड़ी सी मेहनत और लाखों में होगी कमाई
X

Business Idea: घर से 8 हजार रुपये में स्टार्ट करें ये बिजनेस, बस थोड़ी सी मेहनत और लाखों में होगी कमाई

Small Business Idea: इस बिजनेस को कोई भी कर सकता है. आजकल कई महिलाएं अपने घर से ही इस बिजनेस को कर रहीं है और बेहतर मुनाफा कमा कर रही हैं. शुरुआती तौर पर आपको केवल 8 से 10 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी.

Business Idea: घर से 8 हजार रुपये में स्टार्ट करें ये बिजनेस, बस थोड़ी सी मेहनत और लाखों में होगी कमाई

नई दिल्ली. Profitable Business Idea: अगर आप अपना खुद का बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं, जिसमें कम निवेश में अच्छी खासी कमाई हो और ये हर सीजन में चले. तो हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं. इन दिनों हर शहर में इस बिजनेस की काफी डिमांड है. इसको शुरू करने में आपको केवल 8 से 10 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी. इस बिजनेस के लिए आपको किसी लाइसेंस या सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी और इसे आप अपने घर से ही स्टार्ट कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service Business) की. आइए आपको इस बिजनेस के बारे में सबकुछ बताते हैं.

काफी डिमांड में है ये बिजनेस

आजकल लगभग हर शहर में तमाम छात्र और कामगार लोग रहते हैं, जिन्हें टिफिन सर्विस की जरूरत रहती है. काम और पढ़ाई के सिलसिले में लोग अपने घर से दूर रहते हैं. ऐसे लोग चाहते हैं कि उन्हें कम कीमत में अच्छा और घर जैसा खाना मिल जाए. ऐसे लोगों की डिमांड को आप इस बिजनेस के जरिए पूरा कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस बिजनेस में माउथ-पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है. ऐसे में टिफिन का कारोबार आपके लिए मुनाफे वाला सौदा हो सकता है.

ये भी पढ़ें: DA Increase: सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ते में 3 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

 

इतने रुपये में होगा बिजनेस शुरू

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है इसे आप अपने घर की किचन से ही स्टार्ट कर सकते हैं. शुरुआती तौर पर आपका 8 से 10 हजार रुपये का खर्चा हो सकता है. लेकिन कुछ ही दिनों में आपकी अच्छी इनकम होने लगेगी. ये बिजनेस आपके द्वारा तैयार खाने पर निर्भर है अगर खाने की क्वालिटी अच्छी होगी तो आपका बिजनेस अच्छा चलेगा.

ये भी पढ़ें: Aadhaar Card: आपके आधार से कितने मोबाइल नंबर हैं लिंक, ऐसे देख सकते हैं लिस्ट

इतनी होगी कमाई

इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे कोई भी स्टार्ट कर सकता है. घरेलू महिलाएं भी घर में आसानी से इस कारोबार को स्टार्ट कर सकती हैं. अगर आपका खाना लोगों को पसंद आता है तो आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. आजकल कई महिलाएं घर से ही इस बिजनेस को कर रहीं हैं और कमाई कर रही हैं.

LIVE TV

Trending news