Stock Market: सेंसेक्स 61180 के पार क्लोज, निफ्टी और बैंक निफ्टी में भी रही खरीदारी, SBI के शेयर भागे
Advertisement

Stock Market: सेंसेक्स 61180 के पार क्लोज, निफ्टी और बैंक निफ्टी में भी रही खरीदारी, SBI के शेयर भागे

Share Market Update: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में शानदार खरीदारी देखने को मिली है. आज की तेजी के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं. निफ्टी बैंक भी 428 अंकों की तेजी के साथ 41686 के लेवल पर बंद हुआ है. 

Stock Market: सेंसेक्स 61180 के पार क्लोज, निफ्टी और बैंक निफ्टी में भी रही खरीदारी, SBI के शेयर भागे

Stock Market Closing: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में शानदार खरीदारी देखने को मिली है. आज की तेजी के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं. सोमवार के कारोबार के बाद सेंसेक्स 234.79 अंक यानी 0.39 फीसदी की तेजी के साथ 61,185.15 के लेवल पर बंद हुआ है. 

निफ्टी और बैंक निफ्टी में भी रही तेजी
इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 85.65 अंक यानी 0.47 फीसदी की बढ़त के साथ 18,202.80 के लेवल पर क्लोज हुआ है. निफ्टी बैंक भी 428 अंकों की तेजी के साथ 41686 के लेवल पर बंद हुआ है. 

टॉप गेनर स्टॉक
सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की लिस्ट में 12 स्टॉक लाल निशान में क्लोज हुए हैं. आज स्टेट बैंक 3.44 फीसदी की तेजी के साथ टॉप गेनर रहा है. इसके अलावा टाटा स्टील, अल्ट्रा केमिकल, ICICI Bank, एमएंडएम, मारुति, पॉवर ग्रिड, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, नेस्ले इंडिया, एक्सिस बैंक, टीसीएस, रिलायंस, एचयूएल, विप्रो और एलटी के शेयर्स तेजी के साथ बंद हुए हैं. 

किन शेयर्स में रही गिरावट?
इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की बात करें तो आज एशियन पेंट्स के शेयर में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है. इसके अलावा बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, टाटइन, कोटक बैंक, डॉ रेड्डी, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, आईटीसी और टेक महिंद्रा के शेयर्स भी गिरावट के साथ बंद हुए हैं. 

किस सेक्टर का रहा कैसा हाल?
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज कंज्यूमर ड्यूरेबल, हेल्थ केयर और सन फार्मा सेक्टर लाल निशान में क्लोज हुआ है. इसके अलावा निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी और ऑयल एंड गैस सेक्टर भी तेजी के साथ बंद हुए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news