Share Price: कंपनी को मिल रहे बड़े-बड़े ऑर्डर, एनर्जी शेयर खरीदने की मची होड़, आज भी लगा अपर सर्किट
Advertisement
trendingNow11844889

Share Price: कंपनी को मिल रहे बड़े-बड़े ऑर्डर, एनर्जी शेयर खरीदने की मची होड़, आज भी लगा अपर सर्किट

Suzlon Energy Share Price Update: सोमवार को कंपनी का शेयर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 23.50 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. कंपनी का शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर कारोबार कर रहा है. 

 

Share Price: कंपनी को मिल रहे बड़े-बड़े ऑर्डर, एनर्जी शेयर खरीदने की मची होड़, आज भी लगा अपर सर्किट

Stock Market News: शेयर बाजार (Share Market) में जारी तेजी के बीच में आज एनर्जी शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड (Suzlon Energy Ltd) का स्टॉक आज 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. अभी भी ये स्टॉक 23.50 रुपये के रिकॉर्ड लेवल पर कारोबार कर रहा है. इस तेजी के बीच में कंपनी का मार्केट कैप 31,861 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसके साथ ही कंपनी के 142.11 लाख शेयरों ने बीएसई पर 33.34 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. 

'शेयर की कहानी'
'शेयर की कहानी' सीरीज में आज हम जिस कंपनी के शेयर की बात करने वाले हैं, उसका नाम Suzlon Energy है. पिछले 6 महीने में इस शेयर ने निवेशकों को 186.59 फीसदी का रिटर्न दे दिया है. वहीं, पिछले 3 सालों में कंपनी का स्टॉक 563 फीसदी तक बढ़ गया है. आज कंपनी का स्टॉक 23.50 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

3 महीने में दोगुने से ज्यादा बढ़ा स्टॉक
आपको बता दें ये शेयर सिर्फ 3 महीने में दोगुने से ज्यादा बढ़ गया है. इस पेनी स्टॉक ने निवेशकों को 3 महीने में 135.14 फीसदी का रिटर्न दे दिया है. आज यानी सोमवार को कंपनी का शेयर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 23.50 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

कैसा रहा किस अवधि में रिटर्न?
इसके अलावा पिछले 5 कारोबारी दिन में ये शेयर 15.20 फीसदी, एक महीने में 3.10 फीसदी और पिछले एक साल में 218.00 फीसदी बढ़ गया है. 

क्यों शेयर में लगातार आ रही है तेजी?
आपको बता दें कंपनी को लगातार बड़े-बड़े ऑर्डर मिल रहे हैं, जिसकी वजह से स्टॉक में तेजी जारी है. आज भी कंपनी का शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट पर कारोबार कर रहा है. सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड ने O2 पावर प्राइवेट लिमिटेड के एक हिस्से टेक ग्रीन पावर XI प्राइवेट लिमिटेड से काफी बड़ा ऑर्डर मिला है, जिसका असर शेयरों में दिख रहा है. 

क्या है शेयर का RSI?
इस शेयर का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 71.6 पर है, जो यह दर्शाता है कि यह ओवरबॉट ज़ोन में कारोबार कर रहा है. सुजलॉन एनर्जी के शेयरों का बीटा 1.7 है, जो एक साल में बहुत अधिक अस्थिरता का संकेत देता है. सुजलॉन एनर्जी का स्टॉक 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है.

क्या है कंपनी का कारोबार?
कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो सुजलॉन ग्रुप रिन्यूएबल एनर्जी प्राोवाइडर कंपनियों में से एक है. इसके करीब 17 देशों में प्लांट है. भारत में कंपनी 13.9 गीगावाट के विंड एनर्जी एसेट्स पर काम करती है. इसके अलावा कंपनी विंड टरवाइन भी प्रोड्यूस करने का काम करती है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news