एनर्जी कंपनी को मिला 'सबसे बड़ा' ऑर्डर, खबर आते ही दौड़ने लगा ₹74 वाला शेयर
Advertisement
trendingNow12421995

एनर्जी कंपनी को मिला 'सबसे बड़ा' ऑर्डर, खबर आते ही दौड़ने लगा ₹74 वाला शेयर

एनर्जी कंपनी सुजलॉन के शेयर सोमवार को गिरते बाजार में भी खूब चढ़े. सोमवार को कंपनी ने जानकारी दी कि उसे एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी से 1,166 मेगावाट पवन ऊर्जा का ठेका मिला है. इस खबर के आते ही कंपनी के शेयर खूब चढ़ें.

 एनर्जी कंपनी को मिला 'सबसे बड़ा' ऑर्डर, खबर आते ही दौड़ने लगा ₹74 वाला शेयर

Suzlon Energy Limited Share: एनर्जी कंपनी सुजलॉन के शेयर सोमवार को गिरते बाजार में भी खूब चढ़े. सोमवार को कंपनी ने जानकारी दी कि उसे एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी से 1,166 मेगावाट पवन ऊर्जा का ठेका मिला है. इस खबर के आते ही कंपनी के शेयर खूब चढ़ें. सोमवार को शेयर में 3% तक की तेजी आई.  

 ठेका मिलते ही दौड़ने लगा शेयर   

अक्षय ऊर्जा समाधान प्रदाता सुजलॉन को एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड से 1,166 मेगावाट का भारत का सबसे बड़ा पवन ऊर्जा ठेका मिला है. कंपनी बयान के अनुसार, सुजलॉन गुजरात में एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (एनजीईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी) की दो परियोजनाओं और इंडियनऑयल एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (एनजीईएल की एक समूह कंपनी) की एक परियोजना में हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (एचएलटी) टावर तथा 3.15 मेगावाट की निर्धारित क्षमता वाले एस144 के कुल 370 पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) स्थापित करेगी. 

इस ठेके के साथ सुजलॉन की संचीय ऑर्डर बुक तीन सितंबर 2024 तक करीब पांच गीगावाट हो गई. सुजलॉन समूह के वाइस चेयरमैन गिरीश तांती ने कहा, कि हम देश की प्रमुख पवन ऊर्जा मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) के रूप में एनटीपीसी लिमिटेड की अक्षय शाखा एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के साथ साझेदारी कर खुश हैं. 

Trending news