Swiggy ने 350 कर्मचारियों को निकाला, कारोबार आधा होने की वजह से लिया फैसला
Advertisement

Swiggy ने 350 कर्मचारियों को निकाला, कारोबार आधा होने की वजह से लिया फैसला

फूड डिलीवरी कारोबार से जुड़ी ऑनलाइन कंपनी Swiggy ने 350 कर्मचारियों को बाहर निकालने की घोषणा की है. इससे पहले कंपनी ने मई में मुख्यालय और विभिन्न शहरों में कई स्तर के करीब 1,100 कर्मचारियों की छंटनी की थी.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः फूड डिलीवरी कारोबार से जुड़ी ऑनलाइन कंपनी Swiggy ने 350 कर्मचारियों को बाहर निकालने की घोषणा की है. इससे पहले कंपनी ने मई में मुख्यालय और विभिन्न शहरों में कई स्तर के करीब 1,100 कर्मचारियों की छंटनी की थी. कंपनी ने कोविड-19 संकट के दौर में अपने संसाधनों को पुन:व्यवस्थित करने की प्रक्रिया के तहत यह कदम उठाया. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसका बाजार में कारोबार आधा रह गया है. दुर्भाग्य से संसाधन व्यवस्थित करने की इस आखिरी कार्रवाई में उसे और 350 कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ी है. 

पूर्व कर्मचारियों का पूरा सम्मान
फूड ऑर्डरिंग एंड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy ने सोमवार को कहा कि 350 कर्मचारियों की छंटनी कंपनी की कोरोना संकट के चलते मई से चल रही कर्मचारियों की हटाने की योजना का हिस्सा है. कंपनी ने बयान में कहा कि हम अपने कर्मचारियों के प्रति पूरी तरह सम्मान और करुणा की भावना रखते हैं. 

1.5 साल तक ऐसे रहेंगे हालत
इससे पहले मई महीने में कंपनी के CEO व सह संस्थापक श्रीहर्ष मजेटी (Sriharsha Majety) ने एक ईमेल के जरिए 1100 कर्मचारियों के छंटनी की जानकारी दी थी. हर्ष मजेटी ने तब कहा था कि आज स्विगी के लिए सबसे दुखद दिन है, क्योंकि हमें कर्मचारियों की दुर्भाग्यपूर्ण छंटनी के दौर से गुजरना है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 ने कंपनी को तोड़कर रख दिया है और अभी भी सिर्फ अनिश्चितता बनी हुई है. इस वजह से उसे मजबूरन आगे के लिए कड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं. हमें अपनी लागत कम करनी है और आगे की अनिश्चितताओं को देखते हुए किसी भी जोखिम से बचना है. अगले 18 महीने के दौरान व्यवसाय में उथल-पुथल की आशंका के चलते कंपनी अपने कारोबार का स्तर कम कर रही है. साथ ही जुड़े हुए अन्य कारोबार बंद कर रही है.

यह भी पढ़ेंः SBI ने लॉन्च किया IRCTC के साथ Co-Branded रूपे कार्ड, टिकट बुकिंग होगी सस्ती

ये भी देखें---

Trending news