Swiggy प्रीम‍ियम मेंबरश‍िप के नाम पर ग्राहकों को लगा रहा 'चूना'! यूजर ने खोल दी पोल-पट्टी
Advertisement
trendingNow12171163

Swiggy प्रीम‍ियम मेंबरश‍िप के नाम पर ग्राहकों को लगा रहा 'चूना'! यूजर ने खोल दी पोल-पट्टी

Swiggy One Member: स्क्रीनशॉट के आधार पर स्विगी वन (Swiggy One) यूजर को ऑर्डर के लिए 309 रुपये का पेमेंट करना होगा. वहीं, नॉन-मेबर छूट कूपन लगाकर महज 241 रुपये का भुगतान कर सकता है.

Swiggy प्रीम‍ियम मेंबरश‍िप के नाम पर ग्राहकों को लगा रहा 'चूना'! यूजर ने खोल दी पोल-पट्टी

Swiggy Scam: अगर आप भी ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने के ल‍िए स्‍व‍िगी एप यूज करते हैं तो इस खबर को पढ़कर हैरान रह जाएंगे. जी हां, बेंगलुरू की एक मह‍िला ने 'स्‍व‍िगी के प्रीम‍ियम मेंबरश‍िप' यूजर्स (Swiggy One Member) से ज्‍यादा पैसा लेने का मामला उजागर क‍िया है. मनीकंट्रोल वेबसाइट में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार ज‍िस मह‍िला ने स्‍व‍िगी पर आरोप लगाया है, उसने रेडिट पर दो स्क्रीनशॉट शेयर क‍िए हैं. पहले स्‍क्रीन शॉट में स्विगी वन की मेंबरश‍िप वाले ग्राहक का ब‍िल है और दूसरा ब‍िल बिना मेंबरश‍िप वाले ग्राहक का है.

स्विगी वन यूजर को ऑर्डर के ल‍िए देने पड़े ज्‍यादा पैसे

चौंकाने वाली बात यह है क‍ि बिना मेंबरश‍िप वाले कस्‍टमर को एक कूपन यूज करने के ल‍िए म‍िला, जिसमें उसे ऑर्डर पर 50 रुपये बचाने का ऑफर था. इसका मतलब यह हुआ कि जिस ग्राहक ने स्विगी वन (Swiggy One) की मेंबरश‍िप ली, उसे फूड ड‍िलीवरी प्‍लेटफॉर्म को उसी ऑर्डर के ल‍िए ज्‍यादा पैसा देना पड़ा. जबक‍ि ऑनलाइन ड‍िलीवरी प्‍लेटफॉर्म की तरफ से स्विगी वन (Swiggy One) यूजर्स को बेहतर लाभ देने के साथ ही कम दाम में सामान देने का वादा क‍िया जाता है.

'स्विगी वन सब्सक्रिप्शन लेने से पहले सोचें'
मनीकंट्रोल में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार स्क्रीनशॉट के आधार पर स्विगी वन (Swiggy One) यूजर को ऑर्डर के लिए 309 रुपये का पेमेंट करना होगा. वहीं, नॉन-मेबर छूट कूपन लगाकर महज 241 रुपये का भुगतान कर सकता है. रेडिट पर श‍िकायत करने वाली मह‍िला ने दावा क‍िया क‍ि दोनों स्क्रीनशॉट एक ही ऑर्डर के लिए थे, इतना ही नहीं ये ऑर्डर एक ही रेस्टोरेंट से और उसी समय डिलीवरी करने ल‍िए थे. मह‍िला यूजर ने ल‍िखा, 'स्विगी वन सब्सक्रिप्शन लेने से पहले सोचें. यह हाई क्लास डिजिटल स्‍कैम है!' उन्‍होंने ल‍िखा, यह उन ग्राहकों के साथ धोखा है ज‍िन्‍होंने स्विगी वन का सब्सक्रिप्शन लिया है और इसके ल‍िए मंथली चार्ज दे रहे हैं.'

fallback

दूसरे यूजर्स ने भी क‍िया कमेंट
मह‍िला की पोस्‍ट पर कुछ यूजर्स ने भी कमेंट क‍िया है. कुछ यूजर ने यह भी ल‍िखा क‍ि स्विगी अपने यूजर्स को कस्‍टमाइज ड‍िस्‍काउंट कोड देता है. ऐसे में यह हो सकता है क‍ि नॉन मेंबर को ऐसा कूपन कोड म‍िला हो जो 'स्विगी वन' मेंबर को नहीं म‍िला हो. एक यूजर ने ल‍िखा, '100 रुपये की छूट केवल एक बार ही म‍िलती है. यह स्‍व‍िगी की तरफ से यूजर को द‍िया जाने वाला ऑफर है. इसलिए मुझे यह नहीं पता क‍ि स्क्रीनशॉट दो अलग-अलग कस्‍टमर के हैं या नहीं, क्योंकि पोस्ट में यह साफ नहीं क‍िया गया.'

'स्विगी वन' प्रीमियम मेंबरश‍िप ऑफर
इस पर, महिला यूजर ने जवाब द‍िया क‍ि दोनों स्क्रीनशॉट अलग-अलग कस्‍टमर के हैं और नॉन-मेंबर को दी गई छूट नए यूजर के ल‍िए नहीं है. "कूपन का नाम 'SMASH' है. दोनों अकाउंट कई साल से एक्‍ट‍िव यूजर के हैं और मैंने इस स्‍पेशल कूपन का यूज इसी महीने में कई बार किया है.' आपको बता दें 'स्विगी वन' ऐप की तरफ से द‍िया जाने वाला प्रीमियम मेंबरश‍िप ऑफर है. इसमें कस्‍टमर हर महीने तय शुल्‍क देकर फायदे उठा सकते हैं. इसमें बिना किसी डिलीवरी फी के खाना मंगवाना, कुछ खास रेस्टोरेंट्स पर विशेष छूट और अतिरिक्त शुल्क से छूट म‍िलने का दावा क‍िया जाता है.

fallback

90 रुपये के बदले म‍िले 26 रुपये
एक दूसरे मामले में @KiranSachin नामक एक्‍स यूजर ने स्‍व‍िगी पर गुस्‍सा जाह‍िर क‍िया है. उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में ल‍िखा क‍ि रेस्टोरेंट की गलती से ऑर्डर की गई चीजों में से कुछ चीज छूट जाना और फ‍िर महज 26 रुपये का रिफंड देना निराशाजनक है. खासकर तब छूटी हुई चीज का दाम 90 रुपये हो. यूजर ने ल‍िखा क‍ि इस पर आपका ई-मेल लिखने और फॉलो-अप करने के लिए कहना और भी ज्‍यादा निराशाजनक है.

TAGS

Trending news