Multibagger Stock: टाटा के इस शेयर ने मचाया धमाल, बाजार में ग‍िरावट फ‍िर भी दो द‍िन में 33% का रिटर्न
Advertisement
trendingNow11351322

Multibagger Stock: टाटा के इस शेयर ने मचाया धमाल, बाजार में ग‍िरावट फ‍िर भी दो द‍िन में 33% का रिटर्न

Share Market Update: ब्‍याज दर बढ़ने की आशंका से शेयर बाजार में ग‍िरावट का रुख देखा जा रहा है. बुधवार सुबह सेंसेक्‍स 1000 अंक से ज्‍यादा की ग‍िरावट के साथ खुला. हालांक‍ि बाद में इसमें र‍िकवरी देखी गई.

Multibagger Stock: टाटा के इस शेयर ने मचाया धमाल, बाजार में ग‍िरावट फ‍िर भी दो द‍िन में 33% का रिटर्न

Tata Investment Corporation Limited Share: अमेर‍िका और भारत में खुदरा महंगाई दर के आंकड़े उम्‍मीद से ज्‍यादा आने के बाद दोनों देशों के केंद्रीय बैंक की तरफ से ब्‍याज दर में इजाफा क‍िये जाने की उम्‍मीद है. ब्‍याज दर बढ़ने की आशंका से शेयर बाजार में ग‍िरावट का रुख देखा जा रहा है. बुधवार सुबह ही सेंसेक्‍स 1000 अंक से ज्‍यादा की ग‍िरावट के साथ खुला. हालांक‍ि बाद में इसमें र‍िकवरी देखी गई. शेयर बाजार में भले ही उठा-पटक का माहौल चल रहा है लेक‍िन इस सबके बीच भी टाटा ग्रुप का एक शेयर धमाल मचा रहा है. इस शेयर ने दो द‍िन में 33 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है.

टाटा ग्रुप के इस शेयर में लगातार तेजी
जी हां, यह शेयर है टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Tata Investment Corporation Limited) का. टाटा ग्रुप के इस शेयर में लगातार तेजी देखी जा रही है. यह शेयर मंगलवार को 13 प्रत‍िशत की तेजी के साथ बंद हुआ था. इसके बाद दूसरे द‍िन बुधवार को टाटा ग्रुप (Tata Group) का यह शेयर दोपहर करीब 1.30 बजे 15.68 फीसदी की तेजी के साथ 2,527 रुपये पर कारोबार कर रहा है. हालांक‍ि बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान यह 2,619.80 रुपये के हाई लेवल तक गया. यही इस शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल भी है.

पांच द‍िन में 40 प्रत‍िशत से ज्‍यादा का र‍िटर्न
दो द‍िन यानी मंगलवार (13 स‍ितंबर) और बुधवार (14 स‍ितंबर) में ही शेयर ने करीब 33 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है. प‍िछले पांच द‍िन में शेयर 40 प्रत‍िशत से ज्‍यादा र‍िटर्न देने में कामयाब हुआ है. इसी तरह एक महीने की बात करें तो इसने 70 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है. छह महीने में शेयर में करीब 1200 रुपये की तेजी आई है, जो क‍ि करीब 100 प्रत‍िशत का र‍िटर्न है.

कंपनी के बारे में
टाटा ग्रुप की यह कंपनी टाटा संस द्वारा प्रमोटेड है. टाटा इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (TICL) एनबीएफसी (NBFC) कंपनी है. इसे आरबीआई (RBI) के साथ रजिस्टर्ड क‍िया गया है. आपको बता दें टाटा संस प्रमुख निवेश होल्डिंग कंपनी और टाटा ग्रुप की कंपनियों की प्रमोटर है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news