Rupay कार्ड से कीजिए लेनदेन, इस दिवाली पर आएं हैं ये 6 दमदार ऑफर
Advertisement

Rupay कार्ड से कीजिए लेनदेन, इस दिवाली पर आएं हैं ये 6 दमदार ऑफर

सरकार द्वारा बैंकों को रूपे कार्ड (Rupay Card) का बढ़ावा देने के निर्देश जारी किए गए हैं. ऐसे में जिन लोगों के पास फिलहाल रूपे कार्ड हैं, उनको फिलहाल कई सारे ऑफर्स का लाभ दिया जा रहा है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः सरकार द्वारा बैंकों को रूपे कार्ड (Rupay Card) का बढ़ावा देने के निर्देश जारी किए गए हैं. ऐसे में जिन लोगों के पास फिलहाल रूपे कार्ड हैं, उनको फिलहाल कई सारे ऑफर्स का लाभ दिया जा रहा है. नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) द्वारा जारी इस कार्ड के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए और एनपीसीआई को बड़े ब्रांड के तौर पर स्थापित करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

  1. Rupay Card का बढ़ावा देने के निर्देश
  2. कई सारे ऑफर्स का लाभ 
  3. एनपीसीआई को बड़े ब्रांड के तौर पर स्थापित करने की तैयारी
  4.  

Visa और मास्टरकार्ड के प्रभुत्व को खत्म करने के लिए रूपे कार्ड को भी भारतीय उत्पाद के तौर पर प्रोत्साहित किया जा रहा है. रिजर्व बैंक और आईबीए की पहल से बनाया गया एनपीसीआई देश में रीटेल पेमेंट और सेटेलमेंट सिस्टम का शीर्ष संगठन है. 

इन पर मिल रहे हैं ऑफर
यह ऑफर कपड़ों, स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं, स्मार्टफोन, फूडिंग, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक्स पर मिल रहे हैं. 

1. घर की सफाई की सेवाएं: अगर घर की सफाई आपकी चीज नहीं है तो आप इस दिवाली पर काम करवा सकते हैं. RuPay कार्ड के इस्तेमाल से कुछ राशि को भी बचाया जा सकता है.

2. हेल्थकेयर: आप अपोलो फार्मेसी स्टोर्स पर 15 फीसदी तक छूट का लाभ उठा सकते हैं. आपको बस केमिस्ट को RuPay कोड दिखाना है.

3. Amazon Shopping : #RuPayFestiveCarnival स्कीम का उपयोग करके अमेजन से इस त्योहारी सीजन में खरीदारी कर सकते हैं ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में http://Amazon.in पर अपने RuPay डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें और 1000 रुपये की न्यूनतम खरीदारी पर 10 फीसदी से लेकर अधिकतम 250 रुपये तक की छूट पा सकते हैं.

4. किराने की खरीदारी: यदि आप किराने की खरीदारी के लिए आगे बढ़ रहे हैं, तो आप अपने बिलों को बचा सकते हैं. RuPay के साथ, कार्ड के मालिक 2000 रुपये और उससे अधिक की रिलायंस स्टोर पर 5 फीसदी की छूट का लाभ उठा सकते हैं. 

5. ZEE5 सदस्यता:  इस उत्सव के मौसम को RuPay Festive Carnival से सुपरहिट बनाएं! अपने RuPay कार्ड का उपयोग करें और 6 महीने पर 20 प्रतिशत की छूट प्राप्त करें और ZEE5 पर 12 महीने की सदस्यता प्राप्त करें.

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #PmModiSuperWave, बिहार सहित 10 राज्यों में BJP की जीत पर मना जश्न

Video-

Trending news