UBER increased trip fares: महंगाई का एक और झटका! Delhi-NCR में उबर ने 12 फीसदी बढ़ाया किराया
Advertisement

UBER increased trip fares: महंगाई का एक और झटका! Delhi-NCR में उबर ने 12 फीसदी बढ़ाया किराया

UBER increased trip fares: UBER ने दिल्ली-एनसीआर में अपने किराए में 12 फीसदी की बढ़ोतरी की है. यानी अब टैक्सी से सफर करना लोगों के लिए महंगा पड़ेगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टैक्सी सर्विस एप UBER ने अपने किराय की दरों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. UBER ने कहा है कि वे ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव को ट्रैक करना जारी रखेंगे और आवश्यकतानुसार आगे कदम उठाएंगे. दरअसल बीते दिनों में देश में पेट्रोल डीजल और सीएनजी के दाम काफी तेजी से बढ़े हैं. यही कारण है कि UBER और Ola से जुड़े कैब ड्राइवर लगातार ट्रिप के दाम बढ़ाने की मांग कर रहे थे. ऐसे में अब कंपनी ने बड़ा फैसला लिया है. 

  1. दिल्ली एनसीआर में बढ़े UBER के रेट 
  2. ड्राइवरों की हड़ताल के बाद लिया फैसला
  3. 12 प्रतिशत तक बढ़े राइट के दाम 

ड्राइवरों ने की थी मांग  

UBER कंपनी ने ड्राइवरों की इस मांग को जायज मानते हुए उनकी बात को मान लिया है. कंपनी ने अब अपनी हर राइड के दाम 12 फीसदी तक बढ़ा दिए हैं. इस मामले में अपना बयान जारी करते हुए UBER के एशिया और भारत के हेड नितीश भूषण ने कहा है कि कंपनी अपने ड्राइवरों के दिए  फीडबैक को समझ सकती है. उन्हें इस बात की चिंता है कि तेल की कीमतें अचानक से काफी ज्यादा बढ़ गई हैं. अपने उन ड्राइवरों की मदद करने के लिए हम ट्रिप प्राइज दिल्ली-एनसीआर में 12 फीसदी बढ़ा रहे हैं. हम आगे भी तेल की कीमतों पर नजर बनाए रखेंगे और जरूरत पड़ने पर और फैसले लेंगे. 

इसे भी पढ़ें: Shanghai Lockdown: शंघाई में कोरोना से लॉकडाउन के दौरान घरों में कैद लोग चीखते दिखे, Video वायरल

 

हड़ताल के बाद लिया फैसला

आपको बता दें कि ये फैसला तब लिया गया जब दोनों लीडिंग टैक्सी सर्विस एप ओला और उबर के ड्राइवर हड़ताल पर गए. हाल ही में दोनों कंपनियों के खिलाफ ड्राइवरों ने दाम ना बढ़ाने के विरोध में हड़ताल की थी. उबर ने एक कदम आगे बढ़कर अपनी तरफ से 12 फीसदी तक दाम बढ़ा दिए हैं. 

LIVE TV

 

Trending news