Ronaldo के बाद अब Paul Pogba ने हटाई Heineken बीयर की बोतलें, देखें Video

UEFA Euro 2020: स्टार फुटबॉलर और पुर्तगाली टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो कप की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेज पर रखी Coca-Cola की बोतल क्या हटाई, कंपनी के शेयर जमीन पर आ गए, एक दिन में ही कंपनी को 29,323 करोड़ रुपये की चपत लग गई, जबकि कोका कोला कंपनी यूरो कप 2020 की मुख्य स्पॉन्सर है.

Ronaldo के बाद अब Paul Pogba ने हटाई Heineken बीयर की बोतलें, देखें Video

UEFA Euro 2020: स्टार फुटबॉलर और पुर्तगाली टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो कप की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेज पर रखी Coca-Cola की बोतल क्या हटाई, कंपनी के शेयर जमीन पर आ गए, एक दिन में ही कंपनी को 29,323 करोड़ रुपये की चपत लग गई, जबकि कोका कोला कंपनी यूरो कप 2020 की मुख्य स्पॉन्सर है. देखते देखते ही ये खबर पूरी दुनिया में आग की तरह फैल गई. रोनाल्डो के बोतल हटाने के वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया गया था. 

Paul Pogba ने हटाईं Heineken बीयर की बोतलें 

लेकिन कहानी अब इससे आगे बढ़ चुकी है. रोनाल्डो के बाद अब फ्रांस के मिडफील्डर Paul Pogba ने मंगलवार को एक न्यूज कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले टेबल पर रखी Heineken बीयर की बोतलें को हटाकर नीचे रख दिया, Pogba की इस हरकत से लोग हैरान रह गए. क्योंकि Heineken भी इस इवेंट की ऑफिशियल स्पॉन्सर है. जर्मनी के खिलाफ मैच में फ्रांस की जीत के हीरो Pogba ही थे, जिन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया. 

 

लेकिन Coca-Cola की बोतलें नहीं हटाईं

Pogba जब न्यूज कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो उनके सामने Heineken की बोतले रखी गईं, जिसे Pogba ने उठाकर अपने सामने से हटा दिया. हालांकि मजे की बात ये है कि मेज पर ही Coca-Cola की बोतलें भी रखी थीं, जिसे  Pogba ने नहीं हटाया.  UEFA Euro की Heineken ऑफिशियल स्पॉन्सर है. कंपनी फिलहाल इस घटना पर चुप्पी साधे हुए है. 

ये भी पढ़ें- TCS, Infosys, Wipro, HCL बड़ी छंटनी को तैयार! 2022 तक 30 लाख कर्मचारियों की जाएगी नौकरी, रिपोर्ट में दावा

कई मुस्लिम खिलाड़ी जता चुके हैं अपना विरोध

Pogba पहले मुस्लिम खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने शराब से जुड़ी किसी भी चीज को बढ़ावा देने का खुले तौर पर विरोध किया है. इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली और राशिद खान भी उस किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं लेते हैं जिसमें शराब या शराब से जुड़ी कोई चीज हो. कई मुस्लिम क्रिकेटर्स ने उस जर्सी को भी पहनने से इनकार कर चुके हैं जिसमें किसी शराब बनाने वाली कंपनी का लोगो होता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिम अमला, पाकिस्तानी क्रिकेटर फहीम अशरफ, पाकिस्तानी क्रिकेटर अजहर अली जैसे कई खिलाड़ी हैं जो शराब के प्रोडक्ट को एंडोर्स करने से मना कर चुके हैं.

दोनों खिलाड़ियों पर अब कार्रवाई की तैयारी?

कहा ये जा रहा है कि रोनाल्डो और पोग्बा की इस हरकत से  Euro Cup के दोनों ऑफिशियल स्पॉन्सर काफी नाराज हैं. इन दोनों खिलाड़ियों पर UEFA अथॉरिटीज की ओर से कार्रवाई भी की जा सकती है. इन दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- भारत में खाद्य तेल की कीमतों में आएगी गिरावट, करीब 20 फीसदी तक कम होंगे दाम

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.