Share Market: चुनावी नतीजों से पहले लगातार तीसरे कारोबारी दिन ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार, ये शेयर बने आज के हीरो
Advertisement
trendingNow12265672

Share Market: चुनावी नतीजों से पहले लगातार तीसरे कारोबारी दिन ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार, ये शेयर बने आज के हीरो

शेयर मार्केट लगातार तीसरे कारोबारी दिन रिकॉर्ड बना रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी 27 मई, सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन रिकॉर्ड तेजी के साथ खुले. सोमवार को शेयर मार्केट ने खुलते ही रिकॉर्ड बना लिया.  27 मई को भारतीय शेयर बाजार नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है.

Share market

Stock Market Latest Updates:शेयर मार्केट लगातार तीसरे कारोबारी दिन रिकॉर्ड बना रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी 27 मई, सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन रिकॉर्ड तेजी के साथ खुले. सोमवार को शेयर मार्केट ने खुलते ही रिकॉर्ड बना लिया.  27 मई को भारतीय शेयर बाजार नए ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है. कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 75,679 का स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी ने भी 23,043 का ऑल हाई बनाया. 

नए रिकॉर्ड पर शेयर बाजार

भारतीय बेंचमार्क सूचकांक 27 मई को ऑल टाइम हाई पर खुला. सेंसेक्स 140 अंक की तेजी के साथ 75547.36 अंकों पर खुला तो वहीं निफ्टी 30 अंकों की तेजी के साथ 22984 के स्तर पर खुला.  आज फार्मा शेयर्स में ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है. वहीं डिविज लैब में करीब 5% और टॉरेंट फार्मा में 5% से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है. जबकि ग्लेनमार्क में 4.5% से ज्यादा की तेजी आई है. इसी तरह से आज फाइनेंशियल और मेटर स्टॉक्स में जबरदस्त तेजी आई है. 

आज के टॉप शेयर

आज के टॉप शेयरों में टाटा स्टील, भारती एयरटेल, जेएसडब्लू  स्टील, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक टॉप परफॉर्मर रहे हैं तो वहीं विप्रो, मारुति, महिंद्रां एंड महिंद्रा, एशियन पेंट्स, पावर ग्रीड के शेयरों में गिरावट आई है.  सेक्स  +213.64 अंकों या फिर  0.28% की तेजी के साथ आज खुलते ही 75,624.03 स्तर पर कारोबार कर रहा है. शेयर बाजार में तेजी के पीछे कई कारक अहम है. बीते तीन कारोबारी सत्र से शेयर बाजार नए रिकॉर्ड बना रहा है.  

क्यों शेयर बाजार बना रहा रिकॉर्ड  

 शेयर बाजार में तेजी के पीछे कई कारक है. ग्लोबल सकारात्मक संकेतों के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भरोसे के दम पर बाजार नए रिकॉर्डल बना रहा है. पीएम मोदी बार-बार ये कह रहे हैं कि 4 जून को, जैसे ही BJP रिकॉर्ड संख्या को छुएगी, शेयर बाजार भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच जाएगा. पीएम के इस बयान का शेयर बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. वहीं आरबीआई की ओर से सरकार के 2.11 लाख करोड़ के सरप्लस ट्रांसफर की घोषणा  घरेलू निवेशकों की ताबड़तोड़ खरीदारी से बाजार के बल मिला है. 

Trending news