Noida: वेद वन पार्क में जाने के लिए लोगों को खर्च करना होगा पैसा, एंट्री फीस लागू
Advertisement
trendingNow11940780

Noida: वेद वन पार्क में जाने के लिए लोगों को खर्च करना होगा पैसा, एंट्री फीस लागू

Ved Van Park: नोएडा के वेद वन पार्क में जाने के लिए अब एंट्री फीस लागू हो चुकी है. लोगों को इस पार्क में जाने के लिए एंट्री फीस चुकानी होगा. नोएडा सेक्टर 78 में यह पार्क मौजूद है लोगों का इस पार्क को लेकर काफी अच्छा रिस्पॉन्स है. आइए जानते हैं अब इसके लिए कितनी एंट्री फीस देनी होगी.

Noida: वेद वन पार्क में जाने के लिए लोगों को खर्च करना होगा पैसा, एंट्री फीस लागू

Noida Ved Van Park: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक पार्क काफी फेमस है. इस पार्क का नाम वेद वन है. पार्क की कई खासियत है जो कि लोगों को यहां आने के लिए आकर्षित भी करती है. अभी तक लोगों को इस पार्क में फ्री में एंट्री मिलती थी लेकिन अब लोगों को इस पार्क में जाने के लिए पैसों का भुगतान करना होगा. दरअसल, अब पार्क में जाने के लिए एंट्री फीस लागू हो चुकी है और लोगों को यह चुकानी होगी. आइए जानते हैं कि अब पार्क में एंट्री के लिए लोगों को कितनी राशि का भुगतान करना होगा.

वेद वन पार्क

नोएडा के सेक्टर 78 में वेद वन पार्क मौजूद है. इस साल ही इस पार्क को खोला गया था और उसके बाद से ही लोगों का इस पार्क को लेकर काफी बढ़िया रिस्पॉन्स देखने को मिला है. सोशल मीडिया पर भी पार्क को लेकर लोगों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला है. यह एक थीम पार्क है. जिसमें वेदों को हाईलाइट किया गया है. तभी इसका नाम वेद वन पार्क रखा गया है.

एंट्री फीस लागू

वहीं अब इस पार्क में एंट्री के लिए लोगों को 20 रुपये चुकाने होंगे. यह एंट्री फीस अब लागू हो चुकी है. यह पार्क 12 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है. इसमें वेदों के साथ ही सप्तऋषियों की जानकारी दी गई है. साथ ही ऋषियों की जिंदगी से जुड़ी घटना को भी आर्ट के जरिए दर्शाया गया है. वहीं इस पार्क में जड़ी-बूटियों के अलावा पेड़-पौधों की भी जानकारी दी गई है.

वेदों के दर्शाया

जानकारी के मुताबिक इस पार्क में 50 हजार पौधे लगाए गए हैं. साथ ही इस पार्क में पैदल चलने के लिए अलग से ट्रैक भी दिया गया है. साथ ही चार वेदों को दर्शाने के लिए यहां कई दीवारें और अलग-अलग मूर्तियां भी बनाई गई हैं. हर दिन सैंकड़ों की संख्या में यहां लोगों का आना-जान लगा रहता है.

Trending news