विजय माल्या का बड़ा बयान, कहा- 'वोट के लिए कुछ लोग मुझे सूली पर लटकाना चाहते हैं'

भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपए का लोन लेकर फरार कारोबारी विजय माल्या ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि भारत में कुछ लोग उन्हें जबरदस्ती सूली पर चढ़ाने को तैयार हैं. 

विजय माल्या का बड़ा बयान, कहा- 'वोट के लिए कुछ लोग मुझे सूली पर लटकाना चाहते हैं'

नई दिल्ली: भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपए का लोन लेकर फरार कारोबारी विजय माल्या ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि भारत में कुछ लोग उन्हें जबरदस्ती सूली पर चढ़ाने को तैयार हैं. वह अपना प्लान सौंप चुके हैं. वह बैंकों का पैसा चुकाने को तैयार हैं. लेकिन, जबरन संपत्ति जब्त करने की कोशिश की जा रही है. ब्रिटेन कोर्ट ने जो आदेश दिया है, उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि, ब्रिटेन की ज्यादातर संपत्ति उनके परिवार के नाम पर है और परिवार की संपत्ति को कोई छू भी नहीं सकता. उधर, भारत सरकार माल्या के लंदन से प्रत्यपर्ण के लिए पूरा जोर लगा रही है और इस बारे में लंदन की अदालत सितंबर तक कोई फैसला कर सकती है.

'वोट के लिए सूली पर लटकाना चाहते हैं'
विजय माल्या ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि भारत में यह चुनावी साल है. मुझे लगता है कि वे मुझे वापस लाकर सूली पर लटकाना चाहते हैं, इससे उन्हें चुनाव में ज्यादा वोट मिल सकें. यह सब तब हो रहा है जब वह भारत आने को तैयार हैं और बैंकों से सेटलमेंट करना चाहते हैं. उन्हें सिर्फ पोस्टर ब्वॉय बनाया जा रहा है. आपको बता दें, ब्रिटिश हाईकोर्ट ने भारतीय बैंकों की अर्जी पर अपना फैसला सुनाया, जिसमें कहा गया कि 13 बैंकों के संगठन विजय माल्या से संबंधित संपत्तियों की जांच और नियंत्रण के लिए तलाशी ले सकते हैं.

भारत लौटना चाहता है विजय माल्या, बैंकों का कर्ज चुकाने को भी तैयार, ये है प्लान

ब्रिटेन में माल्या के नाम नहीं है प्रॉपर्टी
विजय माल्या के मुताबिक, ब्रिटेन में उनकी कोई प्रॉपर्टी नहीं है और जो भी प्रॉपर्टी है वह उनके मां और बच्चों के नाम है. उन्होंने कहा कि उनकी मां और बच्चों की प्रॉपर्टी को कोई छू भी नहीं सकता. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में उनके नाम बस कुछ कारें और ज्वैलरी ही हैं जिन्हें वह कभी भी सौंपने को तैयार हैं. विजय माल्या ने कहा कि वह ब्रिटिश प्रवर्तन अधिकारियों का पूरा सहयोग करेंगे. लेकिन उनके नाम ब्रिटेन में कोई प्रॉपर्टी नहीं है. यहां तक कि उनका परिवार जिस आलीशान मकान में रह रहा है, वह भी उनके नाम नहीं है. 

माल्या ने पूछा 'वक्त, तारीख और जगह', कहा- खुद आकर दूंगा संपत्ति, कोई छू नहीं सकता

कोई छू नहीं सकता उनके परिवार की संपत्ति
माल्या ने कहा, 'ब्रिटेन में मेरे नाम से जो भी प्रॉपर्टी है वह मैं सौंप दूंगा. लेकिन यहां जो लग्जरी आवास है वह मेरे बच्चों के नाम है और लंदन का मकान मां के नाम है, जिन्हें कोई छू नहीं सकता.' माल्या ने कहा, 'मैंने यूके की कोर्ट में अपने एसेट के बारे में हलफनामा दिया है. कुछ कारें हैं, ज्वैलरी हैं, जिन्हें वह खुद ही सौंपने को तैयार हैं. लेकिन मकान देने का सवाल ही नहीं है.' 

'किंग' माल्या की बर्बादी की पूरी कहानी, एक गलती ने खत्म किया 'टायकून' का तख्तो-ताज

फरार नहीं हुआ, घर वापस आया हूं
आपको बता दें, मार्च, 2016 में भारत से फरार होने के बाद माल्या ब्रिटेन में ही रह रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा से इंग्लैंड का निवासी और एनआरआई रहा हूं. तो मैं कहां वापस जाता? इसलिए फरार होने की बात क्यों कही जा रही है? इसके पीछे राजनीति है.' माल्या ने कहा 'जांच एजेंसियां लगातार झूठ बोल रही हैं. मैंने पहले ही प्लान भेजा था. लेकिन, कोई जवाब नहीं मिला. मुझे जानबूझकर फरार बताया जा रहा है. मैं तो भारत आने को भी तैयार हूं.'