'GYAN' बजट से पूरा होगा 2047 के विकसित भारत का लक्ष्य...अनुराग ठाकुर ने गिनाईं बजट की खूबियां
Advertisement
trendingNow12090885

'GYAN' बजट से पूरा होगा 2047 के विकसित भारत का लक्ष्य...अनुराग ठाकुर ने गिनाईं बजट की खूबियां

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2024 पेश कर दिया है. बजट में बड़े ऐलान नहीं हुए, लेकिन विकसित भारत के लिए साल 2047 का लक्ष्य तय किया गया है.

ANURAG THAKUR ON BUDGET

Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2024 पेश कर दिया है. बजट में बड़े ऐलान नहीं हुए, लेकिन विकसित भारत के लिए साल 2047 का लक्ष्य तय किया गया है. बजट पर जी न्यूज के साथ बात कते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी उपलब्धियां गिनाईं और बताया कि कैसे यह बजट 25 सालों के लिए रोडमैप तैयार कर रहा है. अनुराग ठाकुर ने बताया कि कैसे यह बजट 2047 के विकसित भारत का सपना पूरा करेंगा.  

GYAN बजट का मतलब

अनुराग ठाकुर ने जी न्यूज के बजट पर बात करते हुए बताया कि यह बजट GYAN बजट है. GYAN मतलब गरीब, युवा, अन्नदाता और नारीशक्ति.उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने हर वादे को पूरा किया है, चाहे वो अनुच्छेद 370 को खत्म करना हो, तीन तलाक हो या फिर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो. पार्टी ने विकसित भारत का वादा किया है, जिसे वो पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि अगले 25 साल के लिए आने वाला 5 साल बेहद महत्वपूर्ण साबित होंगे.  

आत्मनिर्भर भारत का बजट  

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस बजट के बाद देश के PM मोदी ने दावा किया है कि इससे युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों को बड़ा फायदा होगा. उन्होंने कहा कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण में सबका साथ, सबका विश्वास पर विशेष फोकस रहा.  उन्होंने बजट की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि ये आत्मनिर्भर भारत का बजट है और ये विकसित भारत का बजट है. बजट में ऐतिहासिक फैसलों का जिक्र किया गया. उन्होंने कहा कि बजट में हर वर्ग को कुछ न कुछ जरूर मिला है. मोदी सरकार ने 4 करोड़ पक्के मकान बनाकर दिए हैं. अब सरकार ने 2 करोड़ और पक्के मकान की गारंटी दी है. उन्होंने कहा कि बजट में सरकार ने नारीशक्ति के विकास के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया, चाहे आंगनबाड़ी , आशा दीदी और हेल्पर्स के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की बात हो या फिर 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य. सरकार ने गरीब की थाली में 12 लाख करोड़ अनाज, किसानों के खाते में 2 लाख 80 हजार करोड़ रुपये पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए पहुंचाया. 

25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला 

अनुराग ठाकुर ने बजट की खूबियां गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 10 सालों में 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला. इनकम टैक्स में राहत नहीं दिए जाने के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में 2 लाख से अधिक की कमाई पर टैक्स लगता था, मोदी सरकार ने इसे बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दिया है. उन्होंने कहा कि ईमानदार सरकार के कारण ईमानदारी से टैक्स देने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है. उन्होंने महंगाई और रोजगार के सवाल पर उन्होंने कहा कि आंकड़ें झूठ नहीं बोलते हैं. देश में 3.2 फीसदी बेरोगजारी  दर है, जो बहुत कम है. सरकार लगातार सरकारी और गैरसरकारी रोजगार देने का काम कर रही है. लोगों को आसानी से लोन ले पा रहे हैं, जिसकी वजह से देश में बोरेजगारी कम हो रही है.  

Trending news