₹2500 की टिकट 3 लाख में बेची, अब बुरे फंसे...कौन हैं BookMyShow के आशीष हेमराजानी, जिनपर लगे कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट ब्लैक करने के आरोप
Advertisement
trendingNow12450869

₹2500 की टिकट 3 लाख में बेची, अब बुरे फंसे...कौन हैं BookMyShow के आशीष हेमराजानी, जिनपर लगे कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट ब्लैक करने के आरोप

BookMyShow-Coldplay Controversy: ऑनलाइन टिकट बुकिंग वेबसाइट बुक माय शो विवादों में घिर गया है. अगले साल जनवरी में होने वाले पॉपुलर ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले (Coldplay) कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी को लेकर बुक माय शो निशाने पर आ गया है.

₹2500 की टिकट 3 लाख में बेची, अब बुरे फंसे...कौन हैं BookMyShow के आशीष हेमराजानी, जिनपर लगे कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट ब्लैक करने के आरोप

BookMyShow Controversy: ऑनलाइन टिकट बुकिंग वेबसाइट बुक माय शो विवादों में घिर गया है. अगले साल जनवरी में होने वाले पॉपुलर ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले (Coldplay) कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी को लेकर बुक माय शो निशाने पर आ गया है. इस कॉन्सर्ट को लेकर लोगों में ऐसा क्रेज है कि बुकिंग विंडो ओपन होने की सोल्डआउट हो गया. कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की टिकट लेने के लिए लोगों की दिवानगी देखकर टिकटों की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है. अब इस टिकट ब्लैकमार्केटिंग के चलते बुकमायशो विवादों में घिर गया है. मुंबई पुलिस ने बुकमायशो के सीईओ को समन जारी किया है.  

कौन हैं बुक माय शो के सीईओ  

कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी मामले में मुंबई पुलिस से बुक माय शो के सीईओ और को-फाउंडर आशीष हेमराजानी को समन जारी किया है. टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में आशीष हेमराजानी के खिलाफ समन जारी किया गया है. दरअसल बुक माय शो के सीईओ पर आरोप लगा है कि उन्होंने कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट महंगी कीमतों पर बेचे हैं.  जिन टिकटों की कीमत 2500 रुपये है, उसे कालाबाजारी कर 3 लाख रुपये तक का बेचा गया है.  

कानूनी विवाद में फंसे आशीष हेमराजानी  

दरअसल अगले साल जनवरी में 9 से 12 तारीख तक ब्रिटिश की रॉक बैंड कोल्डप्ले का मुंबई में कॉन्सर्ट होने वाला है. इस शो के लिए बुक माय शो ने टिकटों की बुकिंग की. बुकिंग में धांधली के आरोप लगे. मुंबई के एक वकील अमित व्यास ने आरोप लगाया कि कॉन्सर्ट के लिए टिकटों की कीमत 30 से 50 फीसदी महंगे कर दिए गए. बुक माय शो पर आरोप लगा कि उसने 2500 रुपये का टिकट एक से 3 लाख रुपये तक बेचा है. अमित ने इस मामले में मुंबई के आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद आशीष के खिलाफ समन जारी किया गया है.  

कितने अमीर है बुक माय शो के सीईओ  

बुक माय शो की शुरुआत आशीश ने 1999 में की थी.  बिग ट्री एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी शुरू की. जिस वक्त इस कंपनी की शुरुआत की गई उस दौर में ऑनलाइन टिकट बुकिंग ऐप तो दूर लोगों के पास स्मार्टफोन भी नहीं था. बहुत कम लोग ही थे, जो स्मार्टफोन इस्तेमाल करते थे. ऑनलाइन बुकिंग, पेंमेंट ये सब  तो सपने जैसा था. जैसे-जैसे वक्त बीता डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड , नेटबैंकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग का क्रेज बढ़ा और बुक माय शो का बिजनेस चल पड़ा. आज आशीष की नेटवर्थ 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है. 

कौन हैं आशीष  हेमराजानी

साल 1975 में जन्में आशीष ने शुरुआती शिक्षा मुंबई के जुहू इवाके के मानेकजी कूपर एजुकेशन ट्रस्ट से ली. इसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने मिठीबाई कॉलेज से की. सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से एमबीए की डिग्री हासिल की. उन्होंने एडवरटाइजिंग कंपनी जे वाल्टर में नकरी की, लेकिन उनका मन  काम में नहीं लगा. साल 1999 में उन्होंने बुक माय शो की शुरुआत की. कई उतार-चढ़ाव के बाद आज उनकी कंपनी 7500 करोड़ रुपये की हो चुकी है. 

Trending news