पोर्शे कार कांड: 600 करोड़ की दौलत, लग्जरी कारों का काफिला...कौन है 'कातिल' रईसजादे का पिता, जिसके नाबालिग बेटे ने पुणे की सड़क पर बरपाया कहर
Advertisement
trendingNow12258947

पोर्शे कार कांड: 600 करोड़ की दौलत, लग्जरी कारों का काफिला...कौन है 'कातिल' रईसजादे का पिता, जिसके नाबालिग बेटे ने पुणे की सड़क पर बरपाया कहर

Pune Hit and Run Case: पुणे पर सड़क पर एक रईसजादे ने खूब कहर बरपाया. अमीर पिता की बिगड़ी औलाद से नशे में रफ्तार का ऐसा कहर ढाया बरपाया कि दो इंजीनियर कपल की जिंदगी लील ली.

Pune Hit and Run Case

Pune Porsche car crash Case: पुणे पर सड़क पर एक रईसजादे ने खूब कहर बरपाया. अमीर पिता की बिगड़ी औलाद से नशे में रफ्तार का ऐसा कहर ढाया बरपाया कि दो इंजीनियर कपल की जिंदगी लील ली. ढ़ाई करोड़ की लग्जरी कार पोर्श से दो लोगों को रौंदने वाले रईसजादे की उम्र 17 साल 8 महीने है, लेकिन पैसों और शराब के नशे में इतना चूर था कि उसने न केवल दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया बल्कि पूरे सिस्टम की खामियों को सामने ला दिया. इस हादसे के बाद सिर्फ 14 घंटों में उसे बेल मिल गई. 

300 शब्दों का निबंध लिखकर छूट गया रईसजादा  

महाराष्ट्र के पुणे पोर्शे कांड ने पूरे देश में खलबली मचा दी है. नाबालिग रईसजादे ने शराब के नशे में अपनी तेज रफ्तार कार से 2 इंजीनियरों की जिंदगी को रौंद दिया.  17 साल का लड़का शराब के नशे में 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार चलाता है और मध्य प्रदेश के रहने वाले अनीश और अश्विनी नाम के दो इंजीनियर को अपनी कार से रौंदकर मार देता है. इस गुनाह के बाद उसे 14 घंटे में जमानत मिल गई. लेकिन एक बड़े बिल्डर के बेटे को 15 घंटे में जमानत मिल जाती है. अपने बिल्डर पिता के रसूख, पैसे के दम पर नाबालिग लड़के दो लोगों की मौत देकर सिर्फ 14 घंटे छूट गया . अदालत से उसे 300 शब्दों का निबंध लिखने जैसी शर्तों पर आसानी से बेल दे दी. जब मामला तूल पकड़ा तो ताबड़तोड़ एक्शन होने लगे. नाबालिक के पिता को भी पुलिस ने कई दिनों की मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया.  17 साल के बेटे को बिना लाइसेंस , करोड़ों की कार देने वाले पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है.  अब सवाल उठता है कि आखिर इस रईसजादे का पिता कौन है, क्या बिजनेस है और कितनी संपत्तियों का मालिक है.

कौन है रईसजादे का रईस पिता?

 नाबालिग के पिता का नाम विशाल अग्रवाल है. पुणे के रियल एस्टेट के सेक्टर में यह बड़ा खिलाड़ी है. उसकी कंपनी का नाम ब्रह्मा कॉर्प . इस कंपनी की शुरुआत विशाल अग्रवाल के दादा ने की थी. जब से इस कंपनी की कमान विशाल के हाथों में आई कंपनी तरक्की करने लगी. इस कंपनी में कई सब्सिडरी कंपनियां शामिल है. कंपनी ने कई बड़ा निर्माण किए है. फाइव स्टार होटस से लेकर वडगांव शेरी, खराड़ी, विमान नगर इलाकों में कई बड़े हाउसिंग प्रॉजेक्ट बनाये हैं. पुणे में ली मेरिडियन होटल, रेजीडेंसी क्लब जैसे बड़े निर्माण भी इसी कंपनी ने किए हैं.  

 कितनी है दौलत   

कई पीढ़ी से कंस्ट्रक्शन के काम में जुटी कंपनी के पास अरबों की दौलत है. वर्तमान में विशाल अग्रवाल के पास 601 करोड़ रुपये की संपत्ति है. विशाल के पास कई लग्जरी गाड़ियां है.  इन्हीं में से एक लग्जरी गाड़ी पोर्शे से उसके नाबालिग बेटे ने दो लोगों की जान ले ली. नाबालिग विशाल अग्रवाल का छोटा बेटा है.उसका एक बड़ा बेटा भी है, जिसने कुछ महीने पहले वडगांव इलाके में तेज रफ्तार कार से टक्कर मारकर कई गाड़ियों और बिजली के खंभों को नुकसान पहुंचाया था.  पुलिस ने विशाल अग्रवाल के खिलाफ जेजेबी की धारा 75 और 77 और आईपीसी की अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. 
 

Trending news