अब होम लोन और ऑटो लोन लेना होगा सस्ता, Indian Bank ने घटाए ब्याज दर
Advertisement

अब होम लोन और ऑटो लोन लेना होगा सस्ता, Indian Bank ने घटाए ब्याज दर

इंडियन बैंक (Indian Bank) ने अपने मौजूदा ब्याज दरों में कटौती कर दी है. बैंक के इस फैसले के बाद होम लोन (Home Loan), ऑटो लोन (Auto Loan) और पर्सनल लोन (Personal Loan) लेना सस्ता हो जाएगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अगर आप अगले कुछ दिनों में मकान या गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर आ गई है. इंडियन बैंक (Indian Bank) ने अपने मौजूदा ब्याज दरों में कटौती कर दी है. बैंक के इस फैसले के बाद होम लोन (Home Loan), ऑटो लोन (Auto Loan) और पर्सनल लोन (Personal Loan) लेना सस्ता हो जाएगा.

  1. Indian Bank ने घटाए ब्याज दरें
  2. होम लोन और ऑटो लोन होगा सस्ता
  3. यहां जानिए कितना होगा फायदा

इंडियन बैंक ने मंगलवार को एक साल की अवधि से संबद्ध लोन के लिए कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) में 0.05 प्रतिशत की कटौती की. इंडियन बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि बैंक ने एक साल की अवधि से संबद्ध कर्ज के लिए एमसीएल 0.05 प्रतिशत घटाकर 7.30 प्रतिशत कर दिया है. नई दर तीन सितंबर, 2020 से प्रभावी होगी.

रेपो आधारित ब्याज दर पेश किए जाने से पहले व्यक्तिगत, वाहन और आवास लोन जैसे ज्यादातर उपभोक्ता कर्ज एक साल के एमसीएलआर से जुड़े थे. अब सभी नए खुदरा कर्ज (आवास, शिक्षा, वाहन), एमएसएमई को लोन रेपो आधारित ब्याज दर से संबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें: EPFO दफ्तर का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, घर बैठे ऐसे पाएं PF की शिकायतों का समाधान

पीएनबी ने बढ़ाया ब्याज दर
देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. नई दरें एक सितंबर से लागू हो गए हैं. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कर्ज के लिए रेपो से जुड़ी ब्याज दर (RLLR) सोमवार को 0.15 प्रतिशत बढ़ाकर 6.80 प्रतिशत कर दी. नई दरें एक सितंबर से लागू होंगी. इस बढ़ोतरी के बाद बैंक का आरएलएलआर 6.65 प्रतिशत से बढ़कर 6.80 प्रतिशत हो गया है.

ये भी देखें-

Trending news